दस हजार खाते में डाल दो, आपके बच्चे की सैनिक स्कूल में एंट्री पक्की

By: Jan 22nd, 2020 12:30 am

प्रवेश परीक्षा में बैठे बच्चों के अभिभावकों को फोन कर ऐसे लूट रहे ठग, गलती से भी न भेज दें पैसे

सुजानपुर, पालमपुर – फोन पर खुद को खाताधारक बताकर बैंक से लाखों रुपए गलत तरीके से ट्रांसफर करवाने का मामला अभी सुलझने की कगार पर पहुंचा ही था कि अब सैनिक स्कूल में बच्चों की एडमिशन करवाने का प्रलोभन देकर अभिभावकों को ठगने का जाल बुना जा रहा है। …मैं दिल्ली से रवि कुमार 9748959328 मोबाइल नंबर से बात कर रहा हूं। आप मेरे इस अकाउंट नंबर 64205665399 आईएफएस कोड एसबीआईएन 0008866 में दस हजार जमा करवा दो, आपके बच्चे की सिलेक्शन सैनिक स्कूल में हो जाएगी। कुछ ऐसे फ्रॉड फोन कॉल्स आजकल हिमाचल के उन परिजनों के मोबाइल पर आ रही हैं, जिनके बच्चों ने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा दी है। छठी और नौवीं कक्षा के लिए जिन बच्चों ने प्रवेश परीक्षा में भाग लिया है, उनके परिजनों के मोबाइल पर इस तरह की एक फ्रॉड कॉल आ रही है। इसमें फोन पर बातचीत करने वाला अपना नाम रवि कुमार बताता है और कहता है कि मैं दिल्ली का रहने वाला हूं। इसके बाद जब उससे बातचीत की जाती है तो वह गारंटी के साथ आपके बच्चे को सैनिक स्कूल में सिलेक्ट करने की बात करता है। एक अकाउंट नंबर आपके मोबाइल पर भेजता है और यह कहता है कि आप इस अकाउंट में दस हजार रुपए डिलवा दो, आपके बच्चे की एडमिशन सैनिक स्कूल में हो जाएगी। उसके जितने नंबर कम होंगे, इस राशि के भुगतान के बाद उसके उतने नंबर बढ़ जाएंगे। इसके बाद में आसानी से सैनिक स्कूल में सिलेक्ट हो जाएगा।

बिना जान-पहचान ट्रांसफर न करें पैसे

सुजानपुर थाना प्रभारी का कार्यभार देख रहे एएसआई राकेश कुमार ने बताया कि फ्रॉड कॉल से बचें, बिना जान-पहचान किसी के अकाउंट में पैसा ट्रांसफर न करें। उनके पास अगर शिकायत पहुंचेगी, तो मामले की छानबीन की जाएगी।

स्कूल तो जागरूक कर रहा

सैनिक स्कूल सुजानपुर प्राचार्य एवं गु्रप कैप्टन अमित कुमार पॉल की मानें तो स्कूल मैनेजमेंट द्वारा ऐसा कोई भी फोन कॉल नहीं करवाई जा रही, जो लोग इस तरह की कॉल कर रहे हैं और बच्चे को सैनिक स्कूल में एडमिशन करवाने की बात कर रहे हैं, पूरी तरह फ्रॉड है। स्कूल प्रशासन तमाम कमेटी इस तरह के फोन कॉल की कोई गारंटी नहीं लेती है। स्कूल मैनेजमेंट द्वारा बाकायदा इसके लिए पब्लिक नोटिस जारी कर लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील की है और इस तरह की फ्रॉड काल से बचने को कहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App