पीएम मोदी बोले- सदियों तक करनी है देश सेवा, थोड़े वक्त के लिए नहीं आए हैं

By: Jan 20th, 2020 5:28 pm

पीएम मोदी (फोटो-Twitter@BJP4India)जेपी नड्डा को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है. सोमवार को नड्डा के निर्वाचन की आधिकारिक घोषणा होने और कार्यभार ग्रहण करने के बाद दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में अभिनंदन समारोह का आयोजन हुआ, जिसे संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के अतीत का जिक्र किया तो भविष्य की भी चर्चा की.

पीएम मोदी ने कहा कि हम थोड़े वक्त के लिए नहीं आए हैं. हमें सदियों तक देश की सेवा करनी है. उन्होंने कहा कि जिन आदर्शों और मूल्यों को लेकर चले थे, उनमें 4-5 पीढ़ियां खप गईं. पीएम मोदी ने कहा कि राजनीति में जिन आदर्शों और मूल्यों को लेकर हम चले थे, उन्हीं आदर्शों और मूल्यों को लेकर और राष्ट्र की आशा-आकांक्षाओं को लेकर बीजेपी ने अपने आप को ढाला, अपना विस्तार किया.

पीएम मोदी ने कहा कि प्रारंभ से ही पार्टी का स्वभाव रहा कि हॉरिजेंटली पार्टी का जितना विस्तार हो, वो करेगी और कार्यकर्ता का वर्टिकल विस्तार होता रहे. उसी परंपरा के कारण बीजेपी को नई-नई पीढ़ी मिल रही है. जो पार्टी को आगे बढ़ाने में सफल होती है. उन्होंने आगे कहा कि राजनीतिक दलों के लिए चुनाव अब लगातार चलने वाली प्रक्रिया हो गई है. अकेले में तो सब दल बोलते हैं कि बार -बार चुनाव, लेकिन जब एक सामूहिक स्टैंड लेना होता है तो हर एक को कुछ न कुछ कठिनाई आती है.

पीएम मोदी ने कहा कि मेरा सौभाग्य रहा है कि यहां बैठे हुए सभी वरिष्ठ जनों के नेतृत्व में मुझे पार्टी का काम करने का अवसर मिला. कभी राज्य स्तर पर और कभी राष्ट्रीय स्तर पर इन सबकी अंगुली पकड़कर चलने का मुझे मौका मिला है. उन्होंने कहा कि संघर्ष और संगठन की पटरियों पर हमारी पार्टी चलती रही है. पीएम मोदी ने संगठन को बढ़ाने, कार्यकर्ता का विकास करने और देशहित की समस्याओं को लेकर संघर्ष करने को पार्टी का उद्देश्य बताया और कहा कि सत्ता में रहते हुए दल को चलाना अपने आप में बड़ी चुनौती है.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App