बनियाला में मुख्यमंत्री लोक भवन का शिलान्यास

By: Jan 18th, 2020 12:23 am

नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने 90 लाख रुपए के शिलान्यास एवं घोषणाओं की लगाई झड़ी

नालागढ़-बीबीएन –ग्रामीण विकास, पंचायत राज, पशुपालन एवं मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार गांव तथा गरीब जन तक अधोसंरचना का लाभ पहुंचाने और भारतीय संस्कृति के अभिन्न अंग गाय के संवर्धन एवं गोवंश के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। वीरेंद्र कंवर शुक्रवार नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत जगतपुर के गांव बनियाला, ग्राम पंचायत कश्मीरपुर के कटीरड़ू माजरा तथा ग्राम पंचायत भोगपुर स्थित महादेव गोशाला में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इससे पूर्व नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में लगभग 90 लाख रुपए के विभिन्न निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया एवं घोषणाएं की। उन्होंने ग्राम पंचायत जगतपुर के बनियाला में 30 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले मुख्यमंत्री लोक भवन का शिलान्यास किया। उन्होंने इस अवसर पर बनियाला गांव में तूड़ी शेड के निर्माण के लिए दस लाख रुपए उपलब्ध करवाने की घोषणा भी की। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने ग्राम पंचायत कश्मीरपुर के कटीरड़ू माजरा गांव में पांच लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन की आधारशिला रखी। उन्होंने ग्राम पंचायत नवाग्राम में पंचायत घर से मेलाराम के आवास तक 12 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले संपर्क मार्ग का भूमि पूजन भी किया। उन्होंने ग्राम पंचायत भोगपुर के बोथुआं में सात लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले आंगनबाड़ी केंद्र भवन तथा ग्राम पंचायत भोगुपर स्थित महादेव गोशाला में आठ लाख रुपए की लागत से निर्मित किए जाने वाले बायोगैस प्लांट की आधारशिला रखी। उन्होंने महादेव गौशाला में तूड़ी शेड के निर्माण के लिए 15 लाख रुपए प्रदान करने की घोषणा भी की।   वहीं ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने पंचायत प्रतिनिधियों व सचिवों को निर्देश दिए कि विभिन्न निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का ध्यान रखें और तालाब तथा चैकडेम जैसी जल संरक्षण योजनाओं का आंकलन शीघ्र तैयार करे और इन कार्यों को मनरेगा के तहत करवाना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर नालागढ़ के विधायक लखविंद्र राणा, पूर्व विधायक केएल ठाकुर, हिमाचल प्रदेश गोसेवा आयोग के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा, सदस्य कृष्ण पाल शर्मा, ऊना के जिला भाजपा अध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा, बीडीसी नालागढ़ के अध्यक्ष गुरबक्श चौधरी, नालागढ़ भाजपा मंडल के अध्यक्ष बलदेव ठाकुर, ग्राम पंचायत पंजैहरा के प्रधान हरमेश, ग्राम पंचायत कश्मीरपुर की प्रधान अमरजीत कौर, उपप्रधान गुरमुख सिंह, बीडीसी सदस्य संजीव चौधरी,  बीडीओ नालागढ़ राजकुमार, पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डा. भारत भूषण गुप्ता, सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति तथा स्थानीय निवासी उपस्थित थे।

गोवंश की सुरक्षा के लिए काउ सेंक्चुरी

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि गोवंश की सुरक्षा सुनिश्चित बनाने के लिए सिरमौर जिला के कोटला बड़ोग में 1.52 करोड़ रुपए, सोलन जिला के हाड़ा-कुंडी में 2.97 करोड़ रुपए की लागत से तथा ऊना जिला के थानाकलां खास में 1.69 करोड़ रुपए की लागत से काउ सेंक्चुरी निर्मित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि हमीरपुर और कांगड़ा जिलों में भी शीघ्र ही इस दिशा में कार्य आरंभ किया जाएगा।

वीरेंद्र कंवर का गर्मजोशी से स्वागत

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री का नालागढ़ विस क्षेत्र में पहुंचने पर पूर्व विधायक केएल ठाकुर की अगवाई में ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया । इस दौरान अंदरोला में सैकड़ों कार्यकर्त्ताओं ने वीरेंद्र कंवर को फूलमालाओं से लाद दिया।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App