राजकोट में हिसाब बराबर

By: Jan 18th, 2020 12:08 am

दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने 36 रन से हराया आस्ट्रेलिया

राजकोट – राजकोट में खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने आस्ट्रेलिया  को 36 रन से मात दे दी। तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में भारत ने 1-1 से बराबरी कर ली है। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 19 जनवरी को बंगलूर में खेला जाएगा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में छह विकेट गंवाए 340 रन बनाए और आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 341 रन का टारगेट दिया। जवाब में आस्ट्रेलिया ने 49.1 ओवर में 304 रन पर ऑलआउट हो गई। इस मैदान पर तीन वनडे में टीम इंडिया की यह पहली जीत है। इससे पहले 2013 में इंग्लैंड और 2015 में दक्षिण अफ्रीका ने हराया था। आस्ट्रेलिया को दूसरा झटका एरोन फिंच के रूप में लगा। एरोन फिंच (33) को रविंद्र जडेजा ने केएल राहुल के हाथों स्टंप आउट करा दिया। स्मिथ ने मार्नश लाबुशेन के साथ तीसरे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी की। लाबुशेन 46 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर आउट हो गए। कुलदीप ने एलेक्स कैरी (18) को आउट कर वनडे में अपने 100 विकेट पूरे किए। स्टीव स्मिथ शतक से चूक गए। स्मिथ 98 रन पर कुलदीप की गेंद पर बोल्ड हो गए। एश्टन टर्नर (13) और पैट कमिंस (0) को शमी ने बोल्ड किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में छह विकेट गंवाए 340 रन बनाए और आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 341 रन का टारगेट दिया। भारतीय टीम के लिए शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 96 रन बनाए, जबकि केएल राहुल ने 80 रन की पारी खेली। कप्तान विराट कोहली ने 78 रन बनाए। आस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जाम्पा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके। केन रिचर्डसन को दो विकेट मिले।

केएल राहुल के 1000 वनडे इंटरनेशनल रन पूरे 

राजकोट – केएल राहुल ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट के मैदान पर दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में 80 रन की शानदार पारी खेली। इसी पारी के दौरान उन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने लिए एक माइलस्टोन पूरा कर लिया। केएल राहुल ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन पूरे कर लिए। दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल ने जैसी ही आस्ट्रेलिया के खिलाफ 64वां रन बनाया, वैसे ही वनडे क्रिकेट में उनके रन की संख्या 1000 हो गई। इस निजी उपलब्धि को हासिल करने वाले केएल राहुल के टीम के साथियों ने ताली बजाकर बधाई दी।

रोहित शर्मा सबसे तेज सात हजारी ओपनर

राजकोट  – रोहित शर्मा ने ओपनर के तौर पर सबसे तेज 7000 रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। वनडे फॉर्मेट में उन्होंने इस मामले में सचिन तेंदुलकर और हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया है। राजकोट में आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान रोहित शर्मा ने 44 बॉल खेलकर छह चौकों की मदद से 42 रन बनाए। इसी के साथ उन्होंने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है। रोहित 7000 वनडे रन बनाने वाले चौथे भारतीय सलामी बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले सचिन, सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग ऐसा कर चुके हैं। इस मैच में रोहित शर्मा ने 18 रन जोड़कर ही यह रिकार्ड अपने नाम कर लिया था। हिटमैन की यह 137वीं पारी थी। सचिन, हाशिम और रोहित शर्मा में तुलना करें तो रोहित ने सबसे कम पारी में यह मुकाम हासिल किया है। सचिन तेंडुलकर ने 160 पारियां खेलकर ओपनर के तौर पर सात हजार रन पूरे किए थे, वहीं अमला ने इसके लिए 147 पारी खेली थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App