विधायक धनी राम शांडिल के उद्घाटनों की पट्टिकाएं तोड़ीं

By: Jan 17th, 2020 12:22 am

कंडाघाट – सोलन के विधायक डा. धनी राम शांडिल द्वारा कंडाघाट में किए गए उद्घाटनों की पट्टिकाओं को शरारती तत्त्वों द्वारा क्षति पहुंचाने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में लोक निर्माण विभाग द्वारा पुलिस में शिकायत दे दी गई है। पुलिस ने भी शिकायत मिलने के बाद उद्घाटन पटिकाओं को नुकसान पहुंचाने वाले शरारती तत्त्वों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार पूर्व मंत्री एवं सोलन के विधायक डा. धनी राम शांडिल द्वारा कंडाघाट के तहत पड़ने वाली ग्राम पंचायत सायरी में डेढ़ साल पहले दो सड़कों जिनमें बेहली से धरीन तेली सड़क वाया जधोर और जढोग से बेली सड़क का उद्घाटन किया गया था लेकिन इन पटिकाओं में लगी पूरी दीवारों को शरारती तत्त्वों द्वारा  तोड़ दिया गया है। स्थानीय लोगों ने इस कि सूचना लोक निर्माण विभाग को दी। सूचना मिलने के बाद लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर दोनों पट्टिकाओं को अपने कब्जे में लिया। इस के बाद लोक निर्माण विभाग ने इस संबंध में कंडाघाट के तहत पड़ने वाली सायरी पुलिस चौकी में शिकायत दी गई। यह पहली इस तरह की घटना नहीं है इससे पहले भी पिछले वर्ष सोलन के विधायक धनी राम शांडिल द्वारा कंडाघाट की हिंनर व बिशा पंचायत में किए गए उद्घाटन की पटिकाओं शरारती तत्त्वों द्वारा तोड़ा गया है।

कड़ी कार्रवाई अमल में लाएं..

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कंडाघाट के पूर्व प्रधान संजीव ठाकुर ने इस घटना को शर्मसार करार दिया है। उन्होंने पुलिस से इस घटना को अंजाम देने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

सरकार इसकी जांच करवाएं..

पूर्व मंत्री एवं सोलन के विधायक डा. धनी राम शांडिल ने कहा कि लोगों को इस तरह की ओछी राजनीति नहीं करनी चाहिए। जब जब भाजपा की सरकार आती है तो कांग्रेस के विधायकों द्वारा किए गए उद्घाटन पटिकाओं को तोड़ने के मामले प्रकाश में आते रहते हैं। सायरी पंचायत में भी शरारती तत्त्वों द्वारा पट्टिकाओं को तोड़ा गया है जो कि शर्म की बात है। प्रदेश सरकार को चाहिए कि इसकी निष्पक्ष जांच की जाए ताकि शरारती तत्वों का पर्दा फाश हो सके।

क्या कहते हैं डीएसपी सोलन योगेश दत्त जोशी

डीएसपी सोलन योगेश दत्त जोशी ने बताया कि इस संबंध में शिकायत लोक निर्माण विभाग की तरफ से आई है। पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App