सात घंटे लाइन में लग भरा पर्चा

By: Jan 22nd, 2020 12:05 am

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नामांकन के आखिरी दिन करनी पड़ी कड़ी मशक्कत

नई दिल्ली – आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नामांकन के आखिरी दिन आखिरकार पर्चा तो भरा, लेकिन इसके लिए उन्हें कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। नामांकन केंद्र पर उन्हें करीब सात घंटे तक लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा। एक दिन पहले सोमवार को अपने ‘रोड शो में भारी भीड़’ की वजह से वह पर्चा दाखिल नहीं कर पाए, क्योंकि वह दोपहर के तीन बजे के तय समय तक जामनगर हाउस में नामांकन पत्र भरने नहीं पहुंच पाए थे। पिछली बार की तरह ही इस बार भी वह नई दिल्ली विधानसभा सीट से उम्मीदवार हैं। नामांकन केंद्र पर पर्चा दाखिला के लिए घंटों इंतजार पर आम आदमी पार्टी भड़क गई। दिल्ली सरकार में केजरीवाल के नायब मनीष सिसोदिया ने तो इसके लिए सीधे-सीधे बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया और नामांकन रोकने की साजिश करार दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि नामांकन के आखिरी दिन केजरीवाल पर्चा दाखिल न कर पाएं, इसके लिए बीजेपी ने 45 निर्दलीय उम्मीदवारों को लाइन में लगा दिया। उन्होंने ट्वीट कर बीजेपी पर तीखा वार किया कि बीजेपी वालो! चाहे जितनी साजिश कर लो अरविंद केजरीवाल को न नॉमिनेशन भरने से रोक पाओगे और न ही तीसरी बार दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने से… तुम्हारी साजिशें कामयाब नहीं होंगी। बता दें कि 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को वोटिंग है। 11 फरवरी को नतीजे आएंगे। यहां मुख्य मुकाबला सत्ताधारी आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस के बीच है।

जब सीएम की सीधी एंट्री पर मचा हंगामा

हुआ यूं कि नामांकन के आखिरी दिन मंगलवार को केजरीवाल दोपहर 12 बजे के करीब जामनगर हाउस में नामांकन केंद्र पहुंचे। वहां पहले से तमाम निर्दलीय उम्मीदवार अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। केजरीवाल सीधे केंद्र के भीतर पहुंच गए। उनका टोकन नंबर 45 था और उनसे पहले के टोकन वाले अभी अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। फिर क्या था, आम आदमी पार्टी के मुखिया का खास आदमी वाला अंदाज निर्दलीय उम्मीदवारों को नागवार लग गया। जो जिस क्रम पर आया, उसी क्रम से उसका पर्चा दाखिला हो, इस मांग को लेकर निर्दलीय उम्मीदवारों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। वे नारेबाजी करने लगे। हवा में पेपर उछालने लगे। आखिरकार अरविंद केजरीवाल को नामांकन के लिए अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा।

केजरीवाल के खिलाफ भाजपा के सुनील

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली विधानसभा के आठ फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुकाबले नई दिल्ली सीट से सुनील यादव को उतारा है। भाजपा ने सोमवार और मंगलवार की देर रात जारी सूची में शेष दस उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया, जिसमें आम आदमी पार्टी के खिलाफ निरंतर मोर्चा खोलने वाले पार्टी के तेज तर्रार सिख युवा नेता तेजेंदर पाल सिंह बग्गा को हरिनगर से को टिकट दिया है। पूर्वी दिल्ली में कृष्णा नगर विधानसभा सीट से डा. अनिल गोयल को टिकट दिया है।

खफा आप विधायक ने छोड़ा साथ

आप के नेता एवं दिल्ली छावनी विधानसभा सीट से विधायक सुरेंद्र सिंह ‘कमांडो’ ने विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार न बनाए जाने से खिन्न होकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। श्री सिंह ने आप के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपना इस्तीफा भेज दिया है। वह पार्टी की सदस्यता छोड़ रहे हैं। उन्हें सभी कार्यभार से मुक्त कर दिया जाए। गौरतलब है कि आप ने इस बार श्री सिंह को दिल्ली विधानसभा सीट से टिकट नहीं दिया है। इस सीट से पार्टी ने वीरेंद्र सिंह कादियान को प्रत्याशी बनाया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App