सुबाथूवासियों को छावनी परिषद का डबल तोहफा

By: Jan 22nd, 2020 12:22 am

सुबाथू छावनी में दो अवैध निर्माणों को कंपाउंड और तीन मकानों की म्युटेशन को दी हरी झंडी

सुबाथू –नए वर्ष 2020 की पहली बोर्ड बैठक छावनी वासियों के लिए डबल तोफे वाले रही। मंगलवार को छावनी कार्यालय में हुई बोर्ड बैठक छावनी अध्यक्ष ब्रिगेडियर एचएस संधू ( सेना मेडल ) की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बोर्ड बैठक में परिषद के सीईओ देवांशु चौधरी भी उपस्थित रहे। 2020 की इस पहली बोर्ड बैठक में छावनी के बाशिंदों को परिषद की ओर से एक बार फिर बड़ी राहत मिली है। बैठक में सुबाथू के दो अवैध निर्माणों को कंपाउंड कर देने को मंजूरी दे दी है। परिषद ने मकान नंबर 295 व 208 को कंपाउंड फीस लगाकर उन्हें कंपाउंड करने को हरी झंडी दे दी है। साथ ही परिषद द्वारा मकान नंबर 196,193 व 151 की म्युटेशन करने को भी हरी झंडी दे दी है। परिषद द्वारा इतनी बड़ी राहत मिलने के बाद अब सुबाथू के अन्य लोगों को भी अपने मकानों की म्युटेशन व कंपाउंड होने की उम्मीद जग गई है। बैठक में सर्वप्रथम छावनी सीईओ देवांशु चौधरी ने सभी को नए वर्ष की शुभकानाएं दी। छावनी सीईओ देवांशु चौधरी ने बताया की सुबाथू के दो मकानों को जिनमे अवैध निर्माण भी था उन्हें कंपाउंड फीस लगाकर कंपाउंड कर दिया गया है। बैठक में दो जेनरेटर लेने को भी मंजूरी मिली है। बोर्ड बैठक में मनोनीत सदस्य कर्नल एमएस पड्डा, छावनी उपाध्यक्ष दिनेश गुप्ता, पार्षद सुमित गिल, अनिल गुप्ता, मनीष गुप्ता, अरीता शर्मा, शकुन चौहान छावनी के सुपरिंटेंडेंट चिरंजी लाल, कोषाध्यक्ष कुलदीप कौर व अन्य मौजूद रहे।

डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने के देने होंगे पैसे

मंगलवार को हुई बोर्ड बैठक में डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने के लिए अब छावनीवासियों को परिषद को इसके पैसे चुकाने पड़ेंगें। बैठक में घरों से कूड़ा उठाने के लिए 30 रुपए, व्यावसायिक वालों को 50 रुपए व होटल ढाबे वालों को 100 रुपए प्रीत महीना परिषद को देने पड़ेंगें। यह रेट जनवरी माह से लागू होंगे।

तीन लोगों को शौचालय बनाने की मंजूरी

रक्षा मंत्रालय से अपने घर के भीतर शौचालय निर्माण करने को मिली हरी झंडी के बाद सुबाथू छावनी के तीन लोगों ने अपने घर के भीतर शौचालय निर्माण करने के लिए आवेदन किए हैं। मंगलवार को हुई इस बोर्ड बैठक में इन तीनों लोगों को शौचालय बनाने के लिए मंजूरी दे दी गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App