हिल्सक्वीन के पीछे पड़ी सर्दी

By: Jan 18th, 2020 12:24 am

आज फिर से बर्फबारी के आसार, जिला के ऊपरी क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी के बाद ठंड का प्रकोप

शिमला –ताजा बर्फबारी ने जिला शिमला को फिर से शीतलहर की चपेट में ले लिया है। ऊपरी शिमला के अधिकतर क्षेत्रों में बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है। शिमला की जाखू हिल्स में भी बर्फबारी हुई है। वहीं, जिला के कम ऊंचाई वाले स्थानों पर बारिश दर्ज की गई है। बारिश बर्फबारी से शिमला का तापमान लुढ़क कर शून्य डिग्री में पहुंच गया है, जबकि ऊपरी शिमला का तापमान माइनस डिग्री में पहुंच गया है, जो लोगों के हाड़ कंपा रहा है। जिला में बीते गुरुवार शाम के समय बारिश बर्फबारी का क्रम शुरू हो गया था, जो सिलसिला रात के समय भी जारी रहा। खदराडा व खडापत्थर में सबसे ज्यादा 15 सेंटीमीटर बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है। कुफरी में 10 सेंटीमीटर तक ताजा बर्फबारी हुई है। वहीं, मशोबरा, नारकंडा व सराहन में भी हिमपात हुआ है। शिमला के निचले क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई है। बारिश होने से न्यूनतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आई है। शिमला का तापमान लुढ़क कर 0.6 डिग्री तक पहुंच गया है। कुफरी, नारकंडा, खडापत्थर में तापमान माइनस डिग्री में दर्ज किया गया है। अधिकतम तापमान में एक डिग्री तक की गिरावट आई है। शिमला का तापमान 9.5 डिग्र्री तक पहुंच गया है। बारिश बर्फबारी के बाद जिला में कडाके की ठंड पड़ रही है। ताजा बर्फबारी जनता के  लिए आफत न गई है।

आज जिला के कुछ स्थानों पर बर्फबारी

शनिवार को जिला के कुछ स्थानों पर बर्फबारी होगी। मौसम विभाग की मानें तो जिला में 19 जनवरी को मौसम साफ बना रहेगा, जबकि 20 से 22 जनवरी के दौरान मौसम फिर से रौद्र रूप दिखा सकता है।

बर्फ में सैलानियों की मौज मस्ती

जिला शिमला में ताजा बर्फबारी सैलानियों के लिए सौगात लेकर आई है। शिमला के जाखू ने भी फिर से सफेद चादर ओढ ली है। इस बर्फ में सैलानियों को जमकर मौज मस्ती करते हुए देखा गया।

शाम के समय घिरे घनघोर काले बादल

शिमला में शुक्रवार को भी मौसम खराब बना रहा। हालांकि दिन के समय हल्की धूप भी खिली, मगर शाम के समय मौसम के मिजाज बदले नजर आए। शाम के समय जिला के अधिकतर क्षेत्रों में घनघोर काले बादलों ने डेरा जमा दिया था, जिसे देखकर जनता को फिर से डर सताने लगा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App