J&K: पुलवामा के त्राल में बड़ी मुठभेड़, सेना की कार्रवाई में तीन आतंकवादी ढेर

By: Jan 12th, 2020 4:40 pm
File

त्राल –  जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में रविवार सुबह शुरू हुई एक मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम त्राल के गुलशनपोरा इलाके में हुए इस ऑपरेशन में मारे गए आतंकियों की पहचान में जुटी हुई हैं। जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना को खुफिया इनपुट्स के जरिए पुलवामा में तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इंटेलिजेंस इनपुट्स के आधार पर सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने त्राल में एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया। रविवार सुबह शुरू हुई इस मुठभेड़ में दोपहर 2 बजे के आसपास 3 आतंकियों को मार गिराया गया।

इलाके में सेना का बड़ा तलाशी अभियान
इसके बाद सेना ने गुलशनपोरा इलाके में एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया। सूत्रों के अनुसार, इलाके में मारे गए आतंकियों में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक कमांडर भी शामिल है, जो कि अपने दो साथियों के साथ यहां पर छिपा हुआ था। आतंकियों के शव बरामद करने के बाद सेना यहां पर बड़ा तलाशी अभियान चला रही है। हालांकि आतंकियों के पास मिले सामान, उनकी पहचान और संगठन के बारे में अब तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया।

आतंकियों की मदद कर रहा था डीएसपी
यह मामला तब सामने आया है जब जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में चेकिंग के दौरान एक गाड़ी से हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। हैरानी की बात है कि पकड़े गए आतंकियों के साथ कार में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक उपअधीक्षक (डीएसपी) भी मौजूद था। सुरक्षाबलों ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। डीएसपी राष्ट्रपति पुलिस मेडल विजेता है।

डीएसपी के घर से ग्रेनेड और एके 47 बरामद
अधिकारियों ने बताया कि डीएसपी आतंकियों को घाटी से बाहर निकालने में मदद कर रहा था। बताया जा रहा है कि डीएसपी की मदद से आतंकी दिल्ली आने वाले थे। उधर, डीएसपी के घर पर छापेमारी के दौरान 5 ग्रेनेड और 3 एके-47 बरामद हुई हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App