आज से करवट लेगा मौसम

28 और 29 को होगी बारिश; ओलावृष्टि और तूफान के भी आसार, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

शिमला-जिला शिमला में मौसम आज से करवट ले लेगा। मौसम विभाग की मानें तो जिला में आज से बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा। 28-29 फरवरी को जिला के अनेक स्थानों पर बारिश, ओलावृष्टि के साथ-साथ तेज तूफान चलेगा। इसके लिए विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी किया गया है। शिमला में तीन मार्च तक मौसम खराब बना रहेगा। इस दौरान कुछ स्थानांे पर बारिश व बर्फबारी होगी। जिला के अधिकांश क्षेत्रों में बुधवार को दिन भर मौसम साफ बना रहा। धूप खिलने से अधिकतम तापमान में उछाल रिकॉर्ड किया गया है। तापमान में उछाल आने से लोगों ने दिन के समय ठंड  से  राहत ली है। चटक धूप से शिमला में दोपहर के समय गर्मी का एहसास हुआ, लेकिन दोपहर बाद आसमान मेंं काले बादल घिरने शुरू हो गए थे। वहीं, जिला के कई स्थानों पर ठंडी हवाएं भी चलीं, जिससे शाम के समय हल्की ठंड का एहसास हुआ। हालांकि अधिकतम तापमान में उछाल आने से लोगों ने राहत ली है, मगर जिला में अभी भी सुबह व  शाम के समय ठंड का प्रकोप जारी है। शिमला में न्यूनतम तापमान अभी भी पांच डिग्री से कम रिकॉर्ड किया जा रहा है। कुफरी व नारकंडा में तापमान दो डिग्र्री से कम आंका गया हैै। ऐसे में ऊपरी शिमला में लोगों को अभी भी सुबह व शाम के समय ठंड का सामना करना पड़ रहा है।

धुंध के आगोश में पहाड़ों की रानी

जिला शिमला शाम के समय धुंध के आगोश में दिखा। वहीं, शिमला में शाम के समय ठंडी हवाएं भी चलीं, जिससे शिमला सहित ऊपरी शिमला में लोगों को ठंड का सामना करते हुए देखा गया। मौसम विभाग द्वारा जिला में आगामी दिनों के दौरान बारिश व ओलावृष्टि की चेतावनी भी जारी की गई है, जो जनता के लिए परेशानियां लेकर आ सकता है।

जिला में सामान्य चल रहा तापमान

जिला शिमला में अधिकतम व न्यूनतम तापमान सामान्य डिग्री मेंें चल रहा है। हालांकि बीते दिनों के दौरान हुई बारिश व ओलावृष्टि से तापमान में एकाएक भारी गिरावट आ गई थी, मगर तापमान में उछाल आनेे से जिला में तापमान फिर से सामान्य डिग्री तक पहंुच गया है। आगामी दिनों के दौरान अगर बारिश होती है तो जिला मेंें अधिकतम व न्यूनतम तापमान सामान्य डिग्री से नीचे आ सकता है।

You might also like