एक नजर

नाले में गिरा नील गाय का बछड़ा

नंगल। आनंदपुर साहिब मुख्य मार्ग पर स्थित एमपी कोठी के निकट नंगल नगर कौंसिल द्वारा बरसात के पानी की निकासी के लिए बनाए गए निकासी नाले में  एक नील गाय का बछड़ा गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों व वन विभाग के कर्मियों ने उक्त नील गाय के बछड़े को सुरक्षित बाहर निकालकर उपचार करवाने के उपरांत जंगल में छोड़ दिया। वन विभाग के कर्मचारी अमृत कुमार ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि उक्त निकासी नाले में एक नील गाय का बछड़ा गिर कर गंभीर रूप से घायल हुआ पड़ा है। उन्होने कहा कि नील गाय के बछड़़े की पीछे वाली टांगों में गंभीर चोट आई थी। उन्होंने बताया कि निकासी नाला काफी गहरा होने के कारण उसे बाहर निकालने में काफी दिक्कते आईं।

सेंट सोल्जर की शालिनी छाई

नंगल। एडू पेस संस्थान द्वारा दिसंबर में जमा दो के छात्र-छात्राओं में करवाई गई परिक्षा मे सेंट सोल्जर डिवाईन पब्लिक स्कूल की जमा दो की छात्रा ने जिला भर में प्रभम स्थान प्राप्त कर स्कूल व अभिभावकों का नाम रौशन किया। स्कूल के डायरेक्टर वाईपी कौशल, मैनेजर वीके  सैनी व प्रिंसिपल निर्मल वासुदेवा ने छात्रा व उसके अभिभावकों को बधाई दी है। इस बारे में और जानकारी देते सेंट सोल्जर डिवाईन पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर वाईपी कौशल ने कहा कि एडू पेस संस्थान द्वारा दिसंबर 2019 में जमा दो के छात्र-छात्राओं में सामान्य ज्ञान विषय पर जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया था, जिसमें स्कूल से शिक्षा ग्रहण कर रही शालिनी नामक छात्रा ने 260 में से 213 अंक प्राप्त कर जिला भर में प्रभम स्थान प्राप्त किया जिसके बदले में उक्त छात्रा को दस हजार रुपए नंगल, ट्राफी व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया।

गुरु रविदास जी के 643 वें पर निकाली यात्रा

शाहपुरकंडी। गुरु रविदास जी की विशेष मीटिंग प्रधान अनिल कुमार की अध्यक्षता में की गई। इसमें गुरु रविदास जी के 643 वें उपलक्ष्य में एक विशाल शोभा यात्रा हर वर्ष की भांति निकाली जाएगी। इसमें जिला पठानकोट की धार्मिक सभाएं पहुंच रही हैं, जिसमें लगभग 30 से 35 हजार संगत एकत्र होने का अनुमान है। शहर की साफ-सफाई का ख़ास ध्यान रखा गया है। यहां यह भी धयान रखा जाएगा कि कोई स्टाल यात्रा के रास्ते में नहीं लगाया जाएगा, जिसने स्टाल लगाना हो वह  स्कूल की ग्राऊंड में लगा सकते हैं। यात्रा सुबामी गुरदीप गिरी की अगवाई में होगी और गुरु रविदास  का प्रकाश उत्सव नौ फरवरी को जगत गिरी आश्रम में मनाया जाएगा।

You might also like