ठेकेदार का लकड़ी डिपो सील

बंगाणा में अवैध कटान प्रकरण के बाद वन विभाग की कार्रवाई

बंगाणा – उपमंडल बंगाणा में अवैध कटान के मामले में चल रही जांच में लाठियाणी में चल रहे कटान के ठेकेदार पर गाज गिरी है। वन विभाग ने ठेकेदार का डिपो सील करके पूरा रिकार्ड तलब किया है। विभाग की इस कार्रवाई के बाद वन माफिया में हड़कंप मच गया है। बताते चलें कि दो दिन पूर्व पकड़े गए वन काटुओं ने यह बयान दिया था कि हमने सरकारी भूमि से खैर काटकर ठेकेदार को बेचे थे। इस पर विभाग ने कार्रवाई करते हुए ठेकेदार का लकड़ी का डिपो सीज कर दिया है। वन व पुलिस विभाग की टीम ने उस सरकारी जंगल का भी दौरा किया है, जहां अवैध खैर कटान हुआ था। वन विभाग के अधिकारी संदीप सेठी ने कहा कि चारों आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है, लेकिन पांचवां आरोपी अभी भी फरार है, उसे भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब विभाग अवैध शिकार पर भी शिकंजा कसेगा। थाना बंगाणा के प्रभारी मनोज कौंडल ने बताया कि चारों वन काटुओं को तीन दिन का पुलिस रिमांड मिला है। मामले की जांच जारी है।

मंत्री जी भी सख्त

बंगाणा में बंदूक की नोक पर हो रहे अवैध कटान को लेकर मीडिया में प्रकाशित समाचार का वन मंत्री गोविंद ठाकुर ने भी संज्ञान लिया है। वन मंत्री ने अधिकारियों का घटनास्थल का दौरा करके जल्द रिपोर्ट भेजने के आदेश दिए हैं।

मीडिया कर्मी धमकाए

मीडिया में खबरें प्रकाशित होने के बाद हरकत में आए वन विभाग द्वारा की गई कड़ी कार्रवाई से खैर माफिया हड़बड़ा गया है। वन माफिया से जुडे़ लोग अब मीडिया कर्मियों को भी धमकाने लगे हैं और खबरें न छापने की धमकियां दे रहे हैं।

You might also like