नालागढ़ की गलियों में चला ‘दिव्य हिमाचल’ का जादू

स्वच्छता रैली के दौरान स्कूली छात्रों संग विभिन्न विभागों के कर्मचारियों ने लोगों को पढ़ाया सफाई का पाठ

नालागढ़ – दिव्य हिमाचल मीडिया गु्रप की स्वच्छता अभियान रैली के दौरान नालागढ़ में शिक्षण संस्थानों के सैंकड़ों बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता का अलख जगाया। स्वच्छता के दूत बने विद्यार्थियों ने ‘पर्यावरण सरंक्षण ध्येय हमारा’ के उद्घोष के साथ जहां स्वच्छता व पर्यावरण सरंक्षण की शपथ ली। वहीं जन-जन को स्वच्छता को अपनी जीवन शैली का हिस्सा बनाने के लिए भी प्रेरित किया। रैली को एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, इस दौरान ‘दिव्य हिमाचल’ के बैनर तले नालागढ़ के कई शिक्षण संस्थानों ने हिस्सा लिया और लोगों को स्वच्छता के प्रति सचेत किया। इस दौरान एसडीएम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों व नप अध्यक्ष, पार्षदों ने भी हाथों में झाडू थाम कर स्वच्छता अभियान में अपना योगदान दिया। एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने अपने संबोधन में कहा कि स्वच्छता एवं स्वास्थ्य एक दूसरे के पूरक हैं। स्वच्छता के लिए यह आवश्यक है कि सभी नागरिक न केवल अपने आवास अपितु अपने आसपास के परिवेश को साफ रखें ताकि वे विभिन्न बीमारियों से भी बचे रहें और पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण हिमाचल जैसे प्रदेश की सुंदरता कायम रखने में भी अपना योगदान दे सकें। उन्होंने दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप का इस आयोजन के लिए आभार जताते हुए कहा कि पत्रकारिता के साथ सामाजिक सरोकारों को पूरा करने में ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रयास सराहनीय है। देष्टा ने कहा कि हिमाचल को अपने अनुपम प्राकृतिक सौंदर्य के लिए जाना जाता है, प्रदेश को साफ-सुथरा रखना जहां पर्यावरण संरक्षण के लिए अनिवार्य है वहीं यह संतुलित विकास के लिए भी जरूरी है।

‘दिव्य हिमाचल’ के प्रयास बने प्रदेश में मिसाल

‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप पत्रकारिता के साथ-साथ अपने सामाजिक सरोकारों का भी प्राथमिकता से निर्वहन कर रहा है, पर्यावरण संरक्षण व स्वचछता की दिशा ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रयास पूरे प्रदेश में मिसाल बन चुके है। 

अभियान में ये बने सहयोगी

‘दिव्य हिमाचल’ के इस अभियान में एलिन एपंलायसिस, पोल स्टार , एकमे लाईफ टेक,  शिवालिक सॉलिड बेस्ट मैनेजमेंट, ग्रीन लैम इंडस्ट्रीज, जीएमएच लैब, एकमे जैनरिक, कुंडलास लोह उद्योग, महाराजा अग्रसेन विश्वविद्यालय, क्योरटैक फार्मूलेशन, आईबीएन हर्बलस, टेस्नाटैक प्रा. लिमिटेड, वर्धमान बददी, नील आटो प्रा. लिमिटेड, मिलानो बाथ फिटिंग प्रा. लि, नव ज्योति सैंचूरी, गीतांजलि स्क्ूल , शिवालिक स्कूल, नव ज्योति, बाल विद्या निकतेन, श्री बीएम जैन, अल्पाईन स्कूल,शिवालिक वैली, गर्लज स्कूल, लार्ड महावीरा कालेज, गर्वमेंट आईटीआई, नालागढ कालेज़, बाल विद्या कुंज नालागढ़ ने सहयोग दिया।

You might also like