राजधानी पर टूट पड़ा अंबर

शिमला में मौसम ने दिखाए कड़े तेवर, बारिश के साथ ओलावृष्टि ने डराए लोग

शिमला –जिला शिमला में रविवार को मौसम के तेवर फिर से बदले नजर आए। बारिश व ओलावृष्टि ने जिला को फिर से कडाके की ठंड की चपेट में ले लिया है। मौसम विभाग की मानें तो जिला में सोमवार से मौसम साफ बना रहेगा। विभाग द्वारा जिला में 26 फरवरी तक मौसम शुष्क बना रहने की संभावना जताई जा रही है, जबकि 27 फरवरी से मौसम फिर से करवट लेगा, जो सिलसिला 29 फरवरी तक जारी रहेगा। इस दौरान 28 फरवरी को अनेक स्थानों पर बारिश बर्फबारी होने की संभावना जताई जा रही है, जो लोगों के लिए परेशानियां लेकर आ सकती है। जिला शिमला में रविवार को दिन की शुरूआत धूप खिलने के साथ हुई थी, मगर 10 बजे के करीब आसमान में काले बादल घिरने शुरू हो गए थे। इसी दौरान तेज गर्जन होने के साथ बारिश व ओलावृष्टि का क्रम शुरू हो गया। शिमला में दोपहर तक रुक-रुक कर बारिश होती रही। बारिश होने से शिमला के अधिकतम तापमान में फिर से गिरावट आई है। अधिकतम तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आंकी गई है। तापमान में गिरावट आने से लोगों को दिन के समय ठंड से कांपते हुए देखा गया। हालांकि शिमला के न्यूनतम तापमान में बीते शनिवार के मुकाबले हल्का उछाल रिकॉर्ड किया गया है, मगर बारिश व ओलावृष्टि होने से जिला में सुबह व शाम के समय फिर से जनता को प्रचंड ठंड की मार झेलनी पड़ सकती है।

28-29 को फिर बारिश और बर्फबारी

मौसम विभाग की मानें तो जिला शिमला में 28 फरवरी को जिला के अनेक स्थानों पर बारिश-बर्फबारी होगी। 29 फरवरी को भी जिला के कुछ स्थानों पर बारिश-बर्फबारी होने की संभावना जताई जा रही है, जो लोगों के लिए दिक्कतें लेकर आ सकता है। ऊंचाई वाले कई स्थानों पर भारी हिमपात की भी उम्मीदें लगाई जा रही हैं।

शिमला-बिलासपुर मार्ग पर थमे पहिए

शहर के शिमला-बिलासपुर मार्ग पर ढेडा के समीप रविवार को जमकर ओलावृष्टि हुई। इस दौरान उक्त मार्ग पर वाहनों के पहिए भी थमे दिखे। काफी समय तक उक्त मार्ग पर लोगों को दिक्कतें झेलते हुए देखा गया। ओलावृष्टि से उक्त मार्ग पर काफी समय के लिए फिसलन की स्थिति बनी रही।

You might also like