वनडे मैचों का चौका जड़ेगा धर्मशाला स्टेडियम

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच एचपीसीए मैदान पर चौथा एकदिवसीय मुकाबला, 12 मार्च को दोपहर डेढ़ बजे से सीधा प्रसारण

धर्मशाला – पहाड़ी राज्य हिमाचल में समुद्र तल से 4780 फुट की ऊंचाई पर स्थित धर्मशाला का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम वनडे मैचों की मेजबानी के लिए पूरी तरह से फिट और हिट है। धर्मशाला स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच 27 जनवरी, 2013 को भारत और इंग्लैंड के बीच हुआ था। अब धर्मशाला स्टेडियम में 12 मार्च को भारत व साउथ अफ्रीका के बीच चौथा वनडे मैच खेला जाएगा। इससे पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भारत और साउथ अफ्रीका में दो अक्तूबर, 2015 को खेला गया था। वर्ष, 2016 में टी-20 वर्ल्डकप में धर्मशाला को एक दर्जन मैचों की मेजबानी मिली थी। इसमें न्यूजीलैंड-आस्ट्रेलिया और भारत-पाकिस्तान मैच भी शामिल था, लेकिन भारत-पाक मैच धर्मशाला में नहीं हो सका था, जबकि अन्य एक दर्जन टी-20 मैच करवाए गए थे।

तैयारियां जोरों पर

एचपीसीए के प्रेस सचिव मोहित सूद ने बताया कि एचपीसीए धर्मशाला में 12 मार्च को वनडे मैच करवाने की सभी तैयारियां जोरों से की जा रही है। धौलाधार की वादियों में बसे धर्मशाला शहर के खूबसूरत स्टेडियम में विदेशी पिचों की तर्ज पर तेज़ पिच है। ऐसे में विदेशी खिलाड़ी इस भारतीय पिच को अन्य स्टेडियम से अधिक पसंद करते हैं।

2017 के बाद कोई मैच नहीं, बारिश ने धो दिया था टी-20

12 मार्च के बाद दिसंबर, 2017 से मैदान में क्रिकेट मैचों का सूखा भी खत्म हो जाएगा। हालांकि 15 सितंबर, 2019 को भी धर्मशाला स्टेडियम में भारत-साउथ अफ्रीका में टी-20 मैच प्रस्तवित था, लेकिन पहला ही मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

You might also like