वेलेंटाइन्स-डे पर लव जेहाद!

By: Feb 15th, 2020 12:30 am

शिमला में हिंदू युवती ने मुस्लिम लड़के पर लगाए आरोप

शिमला – वेलेंटाइन्स-डे के मौके पर राजधानी शिमला में एक हिंदू युवती ने मुस्लिम लड़के पर लव जेहाद का आरोप जड़ते हुए जबरन गोमांस खिलाने की आपबीती सुनाई है। युवती ने आरोप लगाया है कि अपना धर्म छिपाकर मुस्लिम लड़के ने जबरन उससे निकाह किया। इसके बाद औलाद प्राप्ति के लिए उसे रात के समय कब्रगाह में बिठाए रखा। अपनी जान बचाकर वापस परिवार के पास लौटी युवती ने युवक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। हालांकि शिकायत में उसे अपना पति बताते हुए युवती ने मारपीट के कई गंभीर आरोप जड़े हैं। इसी बीच विश्व हिंदू परिषद ने इसे बड़ा मुद्दा करार दिया है। युवती का आरोप है कि शामी नाम का मुस्लिम लड़का उसे नौकरी और शादी का झांसा देकर अपने साथ दिल्ली ले गया और दिल्ली में जबरदस्ती शादी कर ली। लड़की को दिल्ली में युवक ने बताया कि वह पहले से ही शादीशुदा है और दो बच्चों का बाप है, साथ ही मुस्लिम धर्म का है। यह सुनकर लड़की ने शादी से मना कर दिया, लेकिन लड़के ने युवती का धर्म परिवर्तन करवा कर जबरदस्ती निकाह कर लिया। इस दौरान लड़के और उसकी बहन ने युवती से मारपीट भी की। पीडि़ता ने कहा कि शामी और उसके रिश्तेदारों ने उसे जबरदस्ती गाय का मांस भी खिलाया और एक दिन के लिए कब्रिस्तान में भी छोड़ा। इस कारण वह सात फरवरी को लड़के के चंगुल से भाग कर शिमला अपने मां-बाप के पास पहुंची और लड़के के खिलाफ  शिमला उपायुक्त कार्यालय में शिकायत दर्ज करवाकर न्याय की गुहार लगाई है। इसके विपरीत शामी की दलील है कि वह युवती से प्रेम करता था और तलाकशुदा होने के कारण उससे विवाह भी कर लिया। अब युवती किसी के बहकावे में आकर इस मामले को लव जिहाद से जोड़ रही है।

यूपी के हैं लड़का-लड़की

हिंदू लड़की और मुस्लिम युवक आपस में परिणयसूत्र में बंध चुके हैं। ये दोनों उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, लेकिन कुछ समय पहले इस दंपति का परिवार रोजगार की तलाश में शिमला आया था। इसी बीच इन दोनों की आपस में दोस्ती हो गई।

मर्जी से गई थी लड़की

मामले की आरंभिक जांच में पता चला है कि हिंदू लड़की अपनी मर्जी से मुस्लिम लड़के के साथ दिल्ली गई थी। परिजनों की शिकायत पर दो महीने बाद पुलिस युवती को पकड़कर शिमला ले आई थी। तब उसने कहा था कि वह बालिग है और पति के साथ रहना चाहती है।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App