एक नजर

By: Feb 14th, 2020 12:05 am

मुंबई को 5-2 से हराकर शीर्ष पर गोवा

फातोर्दा (गोवा)। एफसी गोवा को अपने घर का शेर कहा जाए तो गलत नहीं होगा। बीते सीजन का फाइनल खेलने वाली इस टीम ने बुधवार रात अपने घर में लगातार छठी जीत के साथ हीरो इंडियन सुपर लीग के छठे सीजन की अंक तालिका में एक बार फिर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

ध्यानचंद को भारत रत्न दिलाने पहुंचे तारक

नई दिल्ली। हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को भारत रत्न दिलाने के उद्देश्य के साथ 63 बरस के तारक पारकर 15 दिसंबर, 2019 को खरगौन (मध्य प्रदेश) से शुरू यात्रा को पूरी कर यहां गुरुवार को मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम पहुंचे। तारक ने अपनी 1250 किलोमीटर पूरी करने के बाद दद्दा की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। बुधवार रात वह बदरपुर पहुंचे और वहां से गुरुवार को नेशनल स्टेडियम पहंचे। युवा पीढ़ी को नशे से दूर रहने का संदेश देने वाले तारक 1978 में नेपाल की 1600 किलोमीटर पैदल यात्रा सहित अब तक देश भर में 30 हजार किलोमीटर से अधिक की पदयात्राएं कर चुके हैं।

राजस्थान के खिलाफ दिल्ली ने बनाया पहाड़

नई दिल्ली। मध्य क्रम के बल्लेबाजों क्षितिज शर्मा (103) और कुंवर बिधूड़ी (111) के बेहतरीन शतकों तथा उनके बीच सातवें विकेट के लिए 196 रन की जबरदस्त साझेदारी के दम पर दिल्ली ने राजस्थान के खिलाफ यहां अरुण जेटली स्टेडियम में रणजी ट्राफी ग्रुप ए और बी मुकाबले के दूसरे  दिन गुरुवार को 623 रन का पहाड़नुमा स्कोर बना लिया। दिल्ली ने छह विकेट पर 389 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पहली पारी 623 रन पर समाप्त हुई।

माही ने बदला भारतीय क्रिकेट का चेहरा

नई दिल्ली। टीम इंडिया से बाहर चल रहे सीनियर क्रिकेटर सुरेश रैना का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बेस्ट कप्तान रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम के लिए सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी साथ खेलते आए हैं। धोनी की कप्तानी में रैना टीम इंडिया के लिए भी खेल चुके हैं। रैना का मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स के पास ऐसा कप्तान है, जिसने भारतीय क्रिकेट का चेहरा बदल डाला।

शरण-सिताक न्यूयार्क ओपन से बाहर

न्यूयार्क। भारत के दिविज शरण और उनके जोड़ीदार न्यूजीलैंड के आर्टेम सिताक न्यूयॉर्क ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में हार कर बाहर हो गए हैं। शरण और सिताक की जोड़ी ने पहले दौर में टॉप सीड अमरीका के ऑस्टिन क्राइजेक और क्रोएशिया के फ्रांको स्कूगर को हराया था, लेकिन क्वार्टर फाइनल में शरण और सिताक को अमेरिका के स्टीव जॉनसन और रिली ओपेल्का की जोड़ी से लगातार सेटों में 3-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा।

तकनीक से ज्यादा जरूरी है आत्मविश्वास

पटना। पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और 2011 की विश्व विजेता टीम के सदस्य रहे गौतम गंभीर ने क्रिकेट खेलने के लिए तकनीक से ज्यादा आत्मविश्वास को जरूरी बताते हुए गुरुवार को कहा कि यदि किसी में क्रिकेट में प्रति सच्ची लगन है तो रास्ते निकल आते हैं। एक संवाददाता सम्मेलन में गंभीर ने कहा कि खेलने के लिए तकनीक ही सब कुछ नहीं है उससे भी जरुरी है लगन और आत्मविश्वास। यदि आपमें लगन है तो आप अपने लिए रास्ते निकाल लेंगे।

मनप्रीत एफआईएच प्लेयर ऑफ दि ईयर

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हाकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने एफआईएच प्लेयर ऑफ दि ईयर का पुरस्कार जीत लिया है। हाकी इंडिया ने इस पुरस्कार के लिए मनप्रीत को बधाई दी है। मनप्रीत ने पिछले वर्ष जून में ओडिशा के भुवनेश्वर में एफआईएच पुरुष हाकी सीरीज फाइनल्स के दौरान भारत के लिए अपने 250 अंतरराष्ट्रीय मैच पूरे किए थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App