एक नजर

सेंट सोल्जर स्कूल में फेयरवेल पार्टी

नंगल। सेंट सोल्जर डिवाईन पब्लिक स्कूल में जमा एक के  छात्र.छात्राओं ने जमा दो के छात्र-छात्राओं के लिए विदाई पार्टी का आयोजन किया।कार्यक्त्रम का आयोजन छात्र-छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना से किया गया और उसके उपरांत स्कूल का ध्वज जमा दो के मुख्य छात्र व मुख्य छात्रा ने आने वाले मुख्य छात्र व मुख्य छात्रा के सपूर्द किया और उसी तरह अपने अपने हाऊस के झंडे भी आने वाले वर्ष के कैप्टन को सौंपे। इस दौरान संस्कृतिक कार्यक्त्रम के अलावा मिस्टर व मिस फेयरवेल की चुनाव भी किया गया, जिसमें दीपक अरोड़ा को मिस्टर फेयरवेल व श्रृति जसवाल को मिस फेयरवेल चुना गया। इस मौके पर स्कूल के डायरेक्टर वाईपी कौशल, मैनेजर वीके सैनी व प्रिंसिपल निर्मल वासूदेवा ने जमा दो के छात्र-छात्राओं को आने वाले भविष्य के लिए शुभ कामनाएं दी।

शिवालिक कालेज में एनएसएस कैंप

नंगल। नंगल के निकटवर्ती गांव पट्टी में स्थित शिवालिक हिल्ज कालेज ऑफ  एजुकेशन में राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर, एनएसएस शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का उद्घाटन संस्थान के चेयरमैन दीपरमन कथूरिया ने किया। कार्यक्रम का आगाज संस्थान के वरिष्ठ छात्रों ने अपने-अपने विचार सांझा किए व यूनियन छात्रों को समाज सेवा के लिए प्रोत्साहित किया।

जल्द शुरू होगी एक देश, एक राशन कार्ड योजना

अमृतसर। केंद्र सरकार सार्वजनिक वितरण प्रणाली में बड़े स्तर पर सुधार करने जा रही है, जिसके लिए ‘एक देश, एक राशन कार्ड’ योजना को जल्द ही लागू किया जाएगा। इससे कोई भी नागरिक देश भर में से किसी भी राशन डीपू से अपने हिस्से का अनाज ले सकेगा। उक्त शब्दों का प्रगटावा केंद्रीय राज्य मंत्री उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण प्रणाली राओ साहिब पटेल दनवी ने अमृतसर में प्रेस के साथ बातचीत करते हुए किया। स्थानीय होटल में गेहूं की खरीद संबंधी फूड सप्लाई, मार्कफैड, पनसप, वेयर हाऊस आदि के अधिकारियों के साथ मीटिंग करने के लिए पहुंचे। राओ ने बताया कि उक्त योजना को लागू करने के लिए देश भर में 12 कलटर बनाए जा चुके हैं और आने वाले कुछ दिनों में इस पर काम शुरू हो जायेगा। उन्होंने कहा यह कार्ड बनने से देश भर में प्रवास करते समय किसी को भी नए राशन कार्ड की ज़रूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि वह कार्ड हर जगह चलेगा। गेहूं की खरीद संबंधी बोलते हुए राओ ने बताया कि देश भर में 332 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की जाती है, जिसमें से लगभग 129 लाख मीट्रिक टन गेहूं पंजाब से होता है। इसी तरह 416 लाख मीट्रिक टन धान की फसल देश भर में से खरीदा जाता है, जिसमें से 113 लाख मीट्रिक टन पंजाब का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि इस समय पर गेहूं की खरीद चालू होने वाली है और हम गेहूं की खरीद और भंडारण संबंधी पंजाब के अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया है।