एक नजर

By: Feb 21st, 2020 12:01 am

खराब सड़क बनी दुर्घटना का कारण

तलवाड़ा। सड़क की खस्ता हालत के कारण क्षेत्र की जनता को भारी परेशानी का समाना करना पड़ रहा है। इस सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल है। सड़क पर हर रोज दुर्घटना होती रहती है। इस सड़क पर सफर करना मानो मौत को निमंत्रण देने बराबर है। यह सड़क हिमाचल को जोड़ती है। इस सड़क पर सैंकड़ों यात्री माता चिंतपूर्णी और पठानकोट का सफर करते है। जब लोक निर्माण के उच्च अधिकारियों से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि दौलतपुर चौक से  लेकर संसारपुर टेरेस तक की यह सड़क बीबीएमबी विभाग ने सड़क विभाग को नई बनाने के लिए दी है। इस  सड़क का कार्य शुरू कर दिया जाएगा, यहां जिकर योग्य है कि इस सड़क से बीबीएमबी के अधिकारी हर रोज डैम पर जाते हैं। इस तरफ  इन का कोई ध्यान नहीं जाता है। क्षेत्र वासियों का कहना है की प्रशासन कोई बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहा है।

शाहपुरकंडी में छह के चालान

शाहपुरकंडी। शाहपुरकंडी पुलिस ने थाना प्रभारी मनदीप सलहोत्रा की देखरेख में स्थानीय बैंक चौक में नाका लगाकर विभिन्न वाहनों की चेकिंग की गई। इस मौके पर छह बाइकों के चालान काटे गए। इस संबंध में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मनदीप सलहोत्रा ने बताया कि मोटर व्हीकल एक्ट के मुताबिक छह बाइकों के चालान काटे गए। उन्होंने स्पष्ट किया कि कानून के उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। इस मौके पर संजीव कुमार, राजेश कुमार, विजय कुमार उपस्थित रहे।

बंद करें शराब का ठेका

शाहपुरकंडी। सरबत दा भला ट्रस्ट ग्राम पंचायत जॉनी जैनी अप्पर की ओर से गांव में शराब का ठेका बंद करवाने के लिए एसडीएम पठानकोट सरदार पृथ्वी सिंह को मांग पत्र सौंपा गया। इस मौके पर ट्रस्ट के प्रधान सरदार गुरदीप सिंह एवं पंचायत प्रधान सरदार कुलदीप सिंह ने बताया कि गांव में शराब का ठेका बंद करवाने के लिए पिछले लंबे समय से संघर्ष चल रहा है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इस संबंध में शुक्रवार को एसडीएम पठानकोट को मांग पत्र सौंपा गया है, उन्होंने एक  सप्ताह के अंदर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उक्त नेताओं ने बताया कि अगर एक सप्ताह के भीतर कार्रवाई नहीं की गई तो कॉल समूह गांव वासियों की ओर से भूख हड़ताल शुरू कर दी जाएगी, जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। उन्होंने कहा कि एक तरफ  सरकार नशा बंद करवाने के लिए बड़े-बड़े विज्ञापन देकर करोड़ों का खर्च कर रही है, तो दूसरी और गांव-गांव में शराब के ठेके करवाए जा रहे हैं, जिसके चलते युवकों में नशे की लत बढ़ रही है तथा परिवारों के परिवार बर्बाद हो रहे हैं। इस मौके पर सर्जन सिंह पूर्व सरपंच कमल चंद, दर्शन सिंह, बसन सिंह, गुरनाम सिंह सहित कई लोग उपस्थित रहे।

शाहपुरकंडी में निकाली शोभा यात्रा

शाहपुरकंडी। गांव कोर्ट शिव मंदिर की तरफ  से एक शोभा यात्रा निकाली गई। यह यात्रा अलग-अलग गांव से होते हुए मुक्तेश्वर धाम पहुंची। गांव वासियों ने हर्षो उल्लास से शोभा यात्रा का स्वागत किया और पुष्प वर्षा की। साथ ही लंगर प्रसाद आदि का प्रबंध किया और अंत यात्रा मुक्तेश्वर धाम पहुंची। मुक्तेश्वर धाम समिति की तरफ से शोभायात्रा का अभिनंदन किया गया। शोभायात्रा में आए हुए सदस्यों को समृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर केशुराम, करतार सिंह, करनैल सिंह, प्रीतम सिंह, टोनी, मनजीत सिंह, दीपू, सोनू, अजय सिंह, राकेश सिंह, रमेश सिंह, नरेश सिंह आदि समूह कोट वासी उपस्थित रहे।

श्री विष्णु सनातन कालेज ने मनाई गोल्डन जुबली

नंगल। नंगल के साथ लगते श्री विष्णु सनातन धर्म डिग्री कालेज भटोली ने शुक्रवार को कालेज के 50 वर्ष पूरे होने पर गोल्डन जुबली समारोह का आयोजन किया। इसमें मुख्यातिथि के तौर पर हिमाचल भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सती जबकि विशेष आतिथि के तौर पर औद्योगिक निगम के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रोफेसर राम कुमार उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरूआत कालेज परिसर में हवन के साथ हुई और उसके उपरांत संगीत छात्र-छात्राओं, जिनमें दिशांत गौरी, भानू कौशल, अमृत कौर व हरप्रीत इत्यादि ने भजन व शब्द गायन से की। इस मौके पर मुख्यतिथि के तौर पर पधारे हिमाचल के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सती ने कहा कि भटोली कालेज शिक्षा, खेलकूद व अन्य गतिविधियों में हमेशा ही अग्रणी रहा है, जिसके चलते कालेज की गिनती प्रदेश के अग्रणी कालेजों में की जाती है। इस मौके पर विशेष अतिथि प्रोफेसर राम कुमार ने भटोली कालेज की उपलब्धि पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के दौरान भटोली की प्राचार्य प्रोफेसर नरेश बाला, प्रोफेसर सुखदेव सिंह राणा, प्रोफेसर अरविंद राणा, प्रोफेसर डीपी ठाकुर, प्रोफेसर अनूप कुमार, प्रोफेसर कमल किशोर, प्रोफेसर राकेश कुमार, विनोद कुमार व राजीव कुमार सहित आदि उपस्थित रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App