चार करोड़ से बनेगा बरनोह-रैंसरी बाइपास

By: Feb 24th, 2020 12:23 am

कुरियाला में बोले वीरेंद्र कंवर, बंगाणा में पेयजल योजना को 20 करोड़

ऊना –ग्र्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा है कि चार करोड़ रुपए की लागत से बरनोह-रैंसरी बाइपास बनाया जाएगा। यह बात उन्होंने रविवार को कुरियाला में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने कहा कि कुटलेहड़ विधानसभा क्षेत्र विकास के नए आयाम स्थापित कर रहा है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जल्द ही बंगाणा में 20 करोड़ की पीने के पानी की योजना का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा अनेकों योजनाओं पर कार्य तेजी से जारी है। वीरेंद्र कंवर ने कहा कि मनरेगा के माध्यम से बड़े-बड़े कार्य करवाए जा रहे हैं। पिछले वित्त वर्ष में मनरेगा के तहत कुटलेहड़ विधानसभा क्षेत्र में 17 करोड़ रुपए खर्च किए थे और इस वित्त वर्ष के अंत तक 20 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 14वें वित्तायोग, मनरेगा तथा पंचायत के अन्य संसाधनों से करोड़ों रुपए के कार्य करवाए जा रहे हैं। वीरेंद्र कंवर ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फौलादी इरादों वाली सरकार कार्य कर रही है। अनुच्छेद 370, राम मंदिर व ट्रिपल तलाक जैसे मुद्दों को मोदी ने सुलझा दिया है।

कार्यक्रम में ये-ये गणमान्य रहे मौजूद

कार्यक्रम के दौरान जिला भाजपा अध्यक्ष मनोहर लाल, कुटलेहड़ भाजपा अध्यक्ष मास्टर तरसेम लाल शर्मा, रामपाल, परमजीत, राजेश, वीरेंद्र जोशी, मास्टर राम किशोर, विजय शर्मा, परमजीत कौर, सुषमा, विजय कौशल सहित एसडीएम ऊना डाक्टर सुरेश जसवाल तथा जिला उद्योग केंद्र महाप्रबंधक अंशुल धीमान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

पंचायती राज मंत्री की घोषणाएं कुछ ऐसीं….

कुरियाला में वीरेंद्र कंवर ने तालाब के सौंदरीयकरण के लिए आवश्यकता अनुसार धनराशि उपलब्ध करवाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि तालाब के सौंदरीयकरण के साथ-साथ बैठने की भी उचित व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि मेन रोड़ तक बन रही सड़क का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। साथ ही यहां पर रैन शैल्टर के लिए दस लाख रुपए देने की घोषणा भी की। हरिजन बस्ती तक सड़क के निर्माण के लिए उन्होंने एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App