जनता का दर्द जेहन में, पर एयरपोर्ट विस्तार जरूरी

By: Feb 20th, 2020 12:06 am

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले, विस्थापितों को उचित मुआवजा देंगे और दूसरी जगह बसाने में मदद भी करेंगे

ज्वालामुखीबुधवार को मां ज्वाला के दर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, मंत्री विधायक

ज्वालामुखीमुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को विश्व विख्यात शक्तिपीठ मां ज्वालामुखी के दर शीश नवाया और पूजा-अर्चना की। साथ ही गोरख डिब्बी में भी दर्शन किए। इस दौरान सीएम ने मंदिर में सफाई व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए उचित दिशा-निर्देश दिए, ताकि श्रद्धालुओ पर बुरा प्रभाव न पड़े। इसके बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि सीएम ने कहा कि गगल एयरपोर्ट पर कांग्रेसी राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कांगड़ा के विधायक पवन काजल के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिला कांगड़ा हिमाचल का एक महत्त्वपूर्ण क्षेत्र है। यहां पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और सरकार चाहती है कि यहां ज्यादा विकास हो। यहां ज्यादा से ज्यादा पर्यटक आएं, इसलिए सरकार उनको हरसंभव सुविधा दे रही है। हिमाचल में निवेशकों को आमंत्रित किया जा रहा है, जिसके लिए एयरपोर्ट का विस्तार जरूरी है। हम लोगों की भावनाओं को समझते हैं। एयरपोर्ट विस्तार की जद में आने वाले लोगों को विस्थापन का उचित मुआवजा भी मिलेगा और उनको बसाने की प्रक्रिया भी सरकार अमल में लाएगी। सरकार जनता से सहयोग चाहती है, ताकि क्षेत्र को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिल सके। हम सब मिल बैठकर इस मुद्दे पर क्षेत्र व जनहित में निर्णय सबको विश्वास में लेकर करना चाहते हैं। इससे पहले मंदिर न्यास ज्वालामुखी की तरफ से डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने मुख्यमंत्री को सिरोपा व प्रसाद भेंट किया। मंदिर कर्मचारी वर्ग ने एक मांगपत्र भी प्रधान बलदेव सिंह की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री को सौंपा। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार, उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर, राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला, भाजपा नेता मान चंद राणा, जेपी चौधरी, विजय मेहता, ज्योति शंकर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

चाहे तो आज करवा लो चुनाव, हश्र वही

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में अपना हश्र भूलने वाले आज फिर से विधानसभा चुनाव की गीदड़ भभकी देते फिर रहे हैं। वह लोग चाहें, तो आज भी चुनाव करवा लें, उनका हश्र अब पहले से भी बुरा होगा। सीएम ने कहा कि कांग्रेस लंबे समय तक सत्ता में रही, लेकिन उसने कभी गरीब और मजबूर आदमी के हित में नहीं सोचा।

दो हिस्सों में बंटा स्वागत कार्यक्रम

देहरा के दौरे पर सीएम का दोहरा सम्मान हुआ। स्थानीय विधायक होशियार सिंह व पूर्व मंत्री रविंद्र रवि ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग का अलग-अलग स्वागत किया। यानी कि स्वागत कार्यक्रम साफ  तौर पर दो हिस्सों में बंटा दिखा। विधायक होशियार सिंह के समर्थक और भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी अतिथियों का अलग-अलग स्वागत किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App