ज्वालामुखी पर तोहफों की बरसात

By: Feb 19th, 2020 12:04 am

खुंडियां में शिक्षा खंड; ज्वालामुखी में विद्युत परिषद का मंडल कार्यालय, मझीण में पीडब्ल्यूडी सबडिवीजन

ज्वालामुखीमुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को कांगड़ा जिला के प्रवास के दौरान ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में 121 करोड़ रुपए की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए। साथ ही खुंडियां में नया शिक्षा खंड, ज्वालाजी में विद्युत परिषद का मंडल और मझीण में पीडब्ल्यूडी उपमंडल खोलने का ऐलान किया। साथ ही कथोग में हेलिपैड निर्माण की भी घोषणा की। खुंडियां में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले दो वर्षों में विकास की गति को तेज किया है, ताकि हिमाचल को देश के सबसे विकसित राज्य के रूप में उभारा जा सके। सरकार ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के विकास पर भी विशेष ध्यान दे रही है। मुख्यमंत्री ने खुंडिया में 10.33 करोड़ से बने राजकीय महाविद्यालय के उद्घाटन के बाद कहा कि कालेज खुलने से क्षेत्र के विद्यार्थियों को अपने घरों के समीप गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने में मदद मिलेगी और साथ ही महिला सशक्तीकरण को भी बढ़ावा मिलेगा, क्योंकि कालेज में लड़कियां बेहतर उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकेंगी। सीएम ने कहा कि   सरकार उन क्षेत्रों के विकास पर विशेष बल दे रही है, जो आजादी के 70 साल बाद भी उपेक्षित रहे हैं। आज देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है। पूरी दुनिया ने आज भारत की ताकत को पहचाना है और हम विश्व शक्ति बनने की ओर अग्रसर हैं। कथोग में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने दो वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश के लोगों को पारदर्शी व जवाबदेही प्रशासन दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह स्वयं और ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला पहली बार 1998 में विधानसभा के लिए चुने गए थे, हालांकि रमेश धवाला उस समय निर्दलीय उम्मीदवार थे। उन्होंने कहा श्री धवाला के पास सरकार और संगठन दोनों में काम करने का लगभग बीस वर्ष का अनुभव है। लोगों की सरकार से बहुत उम्मीदें हैं। राज्य सरकार ने सत्ता संभालते ही यह निर्णय लिया था कि वह प्रतिशोध की मानसिकता के साथ काम नहीं करेगी। सरकार का उद्देश्य राज्य का समग्र विकास सुनिश्चित करना है।

केंद्र से पूरा सहयोग

सीएम ने कहा राज्य को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूरा सहयोग मिल रहा है। दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी हिमाचल प्रदेश से हैं, जो राज्य के लिए सम्मान की बात है।

दिल्ली में वोट शेयर 40 फीसदी

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता राज्य सरकार पर निराधार आरोप लगा रहे हैं, क्योंकि उनके पास सरकार के खिलाफ  कहने के लिए कुछ नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हालांकि दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार नहीं बना सकी, लेकिन पार्टी का वोट शेयर लगभग 40 प्रतिशत रहा, जबकि कांग्रेस का वोट शेयर न के बराबर है, जो इस तथ्य को इंगित करता है कि कांग्रेस देश में पूरी तरह से अपना आधार खो चुकी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App