झंडूता में लहराएगा 105 फुट तिरंगा

By: Feb 27th, 2020 12:18 am

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा-मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर संग वित्त राज्य मंत्री अनुराग और प्रदेशाध्यक्ष बिंदल भी करेंगे लोकार्पण

बिलासपुर-बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा 28 फरवरी को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में झंडूता में स्थापित किए गए 105 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान स्थानीय राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के खेल मैदान में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। समारोह के सफल आयोजन को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। स्थानीय विधायक जेआर कटवाल ने बताया कि समारोह को सफल बनाने के लिए वह खुद कमान संभाले हुए हैं और नौ जोन में हलके को बांटा गया है जिसके तहत जोन स्तर पर बैठकें कर ज्यादा से ज्यादा लोगों की समारोह में भागीदारी सुनिश्चित बनाने के लिए कार्यकर्ताओं से आह्वान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 28 फरवरी की सुबह 10ः30 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शिमला से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ हेलिकॉप्टर में बिलासपुर आएंगे। सुन्हाणी हेलिपैड पर पहुंचने पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं द्वारा उनका भव्य स्वागत अभिनंदन किया जाएगा। इसके बाद सीधे झंडूता के लिए रवाना होंगे। इस दौरान सेर से लेकर झंडूता तक एक विशाल रोड शो होगा जिसमें सैकड़ों गाडि़यों के काफिले के साथ नड्डा और मुख्यमंत्री सहित अन्य नेता झंडूता स्थित समारोह स्थल पर पहुंचेंगे। इस मौके पर नड्डा राष्ट्रीय ध्वज का लोकार्पण करेंगे और कार्यकर्ताओं व स्थानीय जनता को संबोधित करेंगे। जेआर कटवाल के अनुसार दोपहर के समय ढाई बजे नड्डा विजयपुर चले जाएंगे। जहां उनके बड़े बेटे की शादी समारोह के उपलक्ष्य में वधु प्रवेश कार्यक्रम है और 29 फरवरी को धाम का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि झंडूता हलके के लिए करोड़ों की विकासात्मक योजनाएं स्वीकृत करवाई हैं जिनका उद्घाटन और शिलान्यास करवाया जाएगा। इसके लिए जल्द ही मुख्यमंत्री का कार्यक्रम तय किया जाएगा और झंडूता हलके में लगभग ढाई सौ करोड़ की विकासात्मक योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करवाए जाएंगे। 60 करोड़ से ज्यादा पानी की योजनाएं हैं, जबकि कलोल में पोलीटेक्नीक भवन का लोकार्पण करने के अलावा करोड़ों की स्कीमों के उद्घाटन व शिलान्यास करवाए जाएंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री की एक बड़ी जनसभा का आयोजन  भी होगा।

समारोह में बांटी जाएगी पांच क्विंटल मिठाई

झंडूता के विधायक जेआर कटवाल ने बताया कि नागरिक अभिनंदन समारोह को सफल बनाने के लिए सभी कार्यकर्ता जी जान से जुटे हुए हैं। समारोह के दौरान नड्डा और मुख्यमंत्री सहित अन्य गणमान्य अतिथियों का स्वागत करने के बाद पांच क्विंटल मिठाई जनता में बांटी जाएगी। उन्होंने झंडूता हलके की जनता से समारोह को सफल बनाने में सहयोग की अपील की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App