दिल्ली पहुंचे महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, पीएम मोदी और सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

By: Feb 21st, 2020 4:48 pm

CM बनने के बाद दिल्ली में पीएम मोदी और ठाकरे की पहली मुलाकात होगी (फाइल फोटो-PTI)महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे दिल्ली पहुंच चुके हैं. तय कार्यक्रम के मुताबिक वे आज थोड़ी देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे दिल्ली में संजय राउत के सरकारी निवास 15 सफदरजंग लेन में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे.

शाम 5 बजे होगी पीएम मोदी और उद्धव की मुलाकात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के दिल्ली दौरे के विस्तृत कार्यक्रम के मुताबिक उद्धव शाम 5 बजे पीएम मोदी से मुलाकात करने पहुंचेंगे. इसके बाद उद्धव ठाकरे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने जाएंगे. सोनिया और उद्धव की मुलाकात शाम 6 बजे प्रस्तावित है. सोनिया से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे शाम 7 बजे बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मिलने जाने वाले हैं.

रात 9 बजे अमित शाह से मुलाकात करेंगे उद्धव

एयरपोर्ट से उद्धव ठाकरे शिवसेना नेता संजय राउत के आवास पर पहुंच चुके हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से रात 9 बजे मुलाकात करने वाले हैं.

सीएम बनने के बाद पहली बार दिल्ली पहुंचे उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र सीएम के इस कार्यक्रम की जानकारी शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने एक ट्वीट में दी थी. शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट में लिखा था कि मुख्यमंत्री ठाकरे शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. आपको बता दें कि नवंबर में मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उद्धव ठाकरे की पहली दिल्ली यात्रा होगी जिसमें वे प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे. शिवसेना ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है.

 

सोनिया और आडवाणी से भी करेंगे मुलाकात

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलेंगे. इसके बाद उद्धव का भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से भी मिलने का कार्यक्रम है.

28 नवंबर को ली थी मुख्यमंत्री पद की शपथ

उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उन्हें सर्वसम्मति से तीन दलों के महा विकास अघाड़ी का नेता चुना गया था. महा विकास अघाड़ी में शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) गठबंधन दल हैं.

गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे के अगुवाई वाले दल शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से नाता तोड़ कर वैचारिक रूप से अपने धुर विरोधी दल एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन कर लिया था. महाराष्ट्र में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हुए थे लेकिन काफी उठा-पटक के बाद नवंबर में सरकार का गठन हुआ था.

दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी और उद्धव ठाकरे की यह पहली मुलाकात होगी. हालांकि बीते साल दिसंबर में दोनों नेताओं की मुलाकात मुंबई में हो चुकी है. मुख्यमंत्री ठाकरे ने पुणे एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया था. 6 दिसंबर को पुणे में पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों की बैठक हुई थी जिसमें प्रधानमंत्री ने भी शिरकत की थी. प्रधानमंत्री की अगवानी करने के बाद उद्धव ठाकरे मुंबई लौट गए थे. ठाकरे के साथ एयरपोर्ट पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे.

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App