देहरा अस्पताल को पांच नए डाक्टर

By: Feb 20th, 2020 12:23 am

शीतकालीन प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बढ़ाए चिकित्सकों के पद, डिजिटल एक्स-रे भी जल्द

परागपुर – मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांगड़ा जिला के शीतकालीन प्रवास के दौरान उन्होंने ज्वालामुखी और देहरा विधानसभा क्षेत्रों में 182 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए। इनमें देहरा विधानसभा क्षेत्र के लिए 50 करोड़ रुपए के शिलान्यास एवं उद्घाटन शामिल हैं। अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि सीयू का निर्माण जल्दी आरंभ किया जाएगा, जिसे लेकर वह केंद्र सरकार से मामला उठाएंगे। चन्नौर औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए छह करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं, जिससे क्षेत्र की नौ पंचायतें लाभान्वित होंगी।  डिग्री कालेज ढलियारा को आदर्श महाविद्यालय बनाने के लिए हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी, ताकि क्षेत्र के युवाओं को गुणात्मक शिक्षा मिल सके। मुख्यमंत्री ने  नागरिक अस्पताल देहरा में चिकित्सकों के पदों को नौ से बढ़ाकर 14 करने  व डिजिटल एक्स-रे की सुविधा भी उपलब्ध करवाने की घोषणा की। उन्होंने हरिपुर में संयुक्त कार्यालय भवन के निर्माण के लिए 1.50 करोड़ रुपए और नगर परिषद भवन देहरा के लिए एक करोड़ रुपए देने की भी घोषणा की। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने देहरा तहसील के अंतर्गत ढलियारा-सूरजपुर उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना के सुधार एवं संबर्द्धन, ग्राम पंचायत चुडरेहड़, सुनहेट और नलेटी के विभिन्न गांवों में जल जीवन मिशन के अंतर्गत 7.82 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजनाओं, नरड खड्ड पर पुल, जल जीवन मिशन के अंतर्गत हरिपुर उपतहसील के गुलेर, पीर व बिंदली गांवों के लिए 25 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होने वाली उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना और हरिपुर-गुलेर महाविद्यालय के कैंटीन खंड की आधारशिलाएं रखीं। उन्होंने चनौर और बेह में स्वास्थ्य उपकेंद्रों,  ढलियारा में बायोमास प्लांट,  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ढलियारा, हाल ही में स्तरोन्नत हरिपुर तहसील और लोक निर्माण विभाग के हरिपुर स्थित उपमंडल का शुभारंभ किया। इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने देहरा में पुलिस के आवासों का शुभारंभ भी किया। उन्होंने देहरा विश्राम गृह में जन समस्याएं भी सुनीं। बुधवार सुबह मुख्यमंत्री ने ज्वालामुखी मंदिर में पूजा-अर्चना की। भाजपा मंडलाध्यक्ष निर्मल सिंह ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार,  उद्योग मंत्री विक्रम सिंह, राज्य योजना बोर्ड के अध्यक्ष रमेश धवाला, विधायक राकेश पठानिया व अर्जुन सिंह एवं विशाल नैहरिया तथा कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष डा. राजीव भारद्वाज भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

मंडल अध्यक्ष ने सीएम के सामने खोला मांगों का पिटारा

कार्यक्रम में मंडल भाजपा अध्यक्ष निर्मल ने मांगों का पिटारा सीएम के सामने खोला। उन्होंने क्षेत्र की खस्ताहाल सड़कों के अलावा पार्किंग, अस्पताल में डाक्टरों की कमी सहित अन्य विभिन्न मांगें रखीं।

रविंद्र रवि ने नहीं लिया होशियार सिंह का नाम

अपने संबोधन में पूर्व मंत्री रविंद्र सिंह रवि ने भी मंच पर आसीन सबका जिक्र किया, लेकिन उन्होंने विधायक होशियार सिंह का नाम तक नहीं लिया। रविंद्र रवि ने कहा कि देहरा लगातार पिछड़ रहा है। इसके पीछे कई कारण रहे वह उन कारणों को गिनाएंगे नहीं, लेकिन इतना जरूर है कि देहरा हमेशा से हाशिये पर रहा गया। रवि ने स्वास्थ्य व सड़कों का मुद्दा उठाया। रवि ने आरोप लगाते हुए कहा कि लोक निर्माण विभाग में विकास कार्यों के लिए करोड़ों रुपए उन्होंने अनुराग ठाकुर के माध्यम से स्वीकृत करवा,  लेकिन कोई भी कार्य सही तरीके से नहीं हुए। रवि ने इन कार्यों की जांच की मांग करते हुए दोषियों के खिलाफ  कड़ी कार्रवाई की मांग की।

ढलियारा कालेज में बीएड शुरू करने की मांग

गरली । देहरा के निर्दलीय विधायक होशियार सिंह ने अपने संबोधन में देहरा विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों को गिनाया। उन्होंने ढलियारा कालेज में बीएड व कुछ विषयों की स्नातकोत्तर कक्षाएं शुरू करने की मांग की। उन्होंने कहा कि सड़कें व पानी नियमित प्रकिया है और यह कार्य चले रहेंगे, लेकिन उनकी प्राथमिकता बच्चों की शिक्षा है। बच्चों की शिक्षा और खेल गतिविधियों में उनकी सहभागिता बढ़े यह उनके प्रयास हैं।

सीएम से सीख लेकर कर रहे काम

विधायक होशियार सिंह ने कहा कि वह जनसेवा के लिए विधायक बने हैं। बिना भेदभाव विकास कार्य करवाने की जो मुख्यमंत्री ने सीख दी वह उसी आधार पर काम कर रहे हैं। मैं जनता से जुड़ा हूं और जुड़ा रहूंगा। विधायक ने अनुराग ठाकुर से देहरा के लिए दिल खोलकर पैकेज देने की मांग की। होशियार ने कहा कि आज अनुराग 30 वर्षों से विपक्ष में रहे देहरा के विकास के लिए खजाने की चाबी खोल दें।

ढलियारा में बनाया जाए बस स्टैंड

विधायक ने हरिपुर कालेज के पुराने भवन में मॉडर्न आईटीआई खोलने की भी मांग की। सिविल अस्पताल में 14 डाक्टरों के पद को स्वीकृति प्रदान करने और अस्पताल में महिला व बाल रोग विशेषज्ञ की तैनाती तथा डिजिटल एक्स रे की मांग की। ढलियारा में बस अड्डे की मांग भी होशियार सिंह ने की और संयुक्त भवन हरिपुर के लिए दो करोड़ रुपए देने की मांग भी रखी। पिछले महीने 14 बस रूट स्वीकृत हुए ।

बगलामुखी मंदिर कमेटी पर भ्रष्टाचार के आरोप

रविंद्र रवि ने बगलामुखी मंदिर में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि इस मंदिर की कमेटी को सरकार अपने अधीन ले, ताकि गरीब लोगों की रोजी रोटी चली रहे। इस मंदिर की आय पहले ही करोड़ों रुपए की है और ऐसे में एशियन डिवेलपमेंट बैंक की तरफ से करोड़ों रुपए देना तर्क संगत नहीं है।

पूर्व विधायक संजय रतन के घर पहुंचे सीएम

ज्वालामुखी । मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ज्वालामुखी दौरे के दौरान पूर्व विधायक संजय रतन के घर जाकर उनके पिता स्व. पंडित सुशील रतन स्वतंत्रता सेनानी के निधन पर शोक व्यक्त  किया और अपनी संवेदनाएं प्रकट की। इस मौके पर शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार, उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर, राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला व पार्टी के कई नेतागण मौजूद थे।

भाजपा नेता के निधन पर परिवार से मिले

ज्वालामुखी ।  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर में पूजा करने के बाद भाजपा के नेता रहे स्व. गया प्रसाद पाधा के घर जाकर संवेदनाएं प्रकट की। इस मौके पर उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री, उद्योग मंत्री, राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष व भाजपा के कई बड़े नेता मौजूद थे। उन्होंने स्व. गया प्रसाद पाधा के पुत्र एडवोकेट अभिषेक पाधा को हौसला रखने के लिए कहा और भाजपा नेता के निधन पर शोक प्रकट किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App