बिलासपुर में राजीव बिंदल ने दिए जीत के मंत्र

विस्थापितों के शहर पहुंचे नए प्रदेशाध्यक्ष ने कार्यकर्ता सम्मेलन में वर्कर्ज को पढ़ाया एकता का पाठ

बिलासपुर –भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार विस्थापितों के शहर बिलासपुर पधारे डा. राजीव बिंदल ने मिशन रिपीट-2020 का संकल्प दोहराया। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं को सेवा, समर्पण, समन्वय और समरसता का सार बखूबी समझाया तो वहीं, एकजुटता का पाठ पढ़ाते हुए अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने के पार्टी के लक्ष्य पर भी कार्यकर्ताओं का ध्यान केंद्रित किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की कार्यशैली से अवगत करवाने के साथ साथ जेपी नड्डा जिंदाबाद के नारे भी लगाए। पानी वाले मुख्यमंत्री शांता कुमार और सड़क वाले मुख्यमंत्री प्रेमकुमार धूमल संग प्रदेश के विकास को गति देने के लिए कृतसंकल्प मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नाम लेकर राजनीति में समाजसेवा का लक्ष्य भी समझाया। यहां सर्किट हाउस परिसर में आयोजित जिला भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे नए चीफ राजीव बिंदल ने मां नयनादेवी के जयकारे, महर्षि वेदव्यास की तपोस्थली बिलासपुर से अपने संबोधन की शुरुआत की। इससे पहले सर्किट हाउस पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से अभिनंदन किया। इस दौरान जिलाध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान, विधायक सुभाष ठाकुर, जेआर कटवाल, राजेंद्र गर्ग व पूर्व विधायक रणधीर शर्मा और संजीव कटवाल व आशीष ढिल्लों समेत अन्य गणमान्य  मौजूद रहे।

बिलासपुर एक विशेष कल्चर का मालिक

डा. राजीव बिंदल ने कहा कि बिलासपुर एक विशेष कल्चर का मालिक है। लोगों ने यहां की संस्कृति को जीवंत बनाए रखा है। मां नयनादेवी और महर्षि वेदव्यास की तपोस्थली के रूप में पहचान है। अब नड्डा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से यह जिला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान में आया है।

सत्ता नहीं, समाजसेवा ही हमारा मार्ग

मार्गदर्शन पर विस्तृत जानकारी के जरिए डा. राजीव बिंदल ने कार्यकर्ताओं को पार्टी के लक्ष्य का ज्ञान करवाया। दर्शन के जरिए पंडित दीनदयाल से लेकर डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, अटल बिहारी बाजपाई और मोदी व जोशी की कार्यशैली का जिक्र कर पार्टी और दर्शन की बात की, जबकि मार्ग पर स्पष्ट किया कि सत्ता प्राप्ति हमारा लक्ष्य नहीं, बल्कि समाजसेवा करना ही हमारा मार्ग है।

जेपी नडडा के पिता का लिया आशीर्वाद

डा. राजीव बिंदल ने बिलासपुर आने से पहले विजयपुर पहुंचकर जेपी नड्डा के पिता नारायण लाल नड्डा का आशीर्वाद प्राप्त किया।