बैजनाथ-पपरोला नगर पंचायत को स्थायी सचिव

By: Feb 20th, 2020 12:20 am

आखिरकार चार साल के लंबे समय के बाद पंचायत में तैनात किया सेक्रेटरी

बैजनाथ – आखिरकार चार साल के लंबे समय के बाद  बैजनाथ-पपरोला नगर पंचायत को स्थायी सचिव मिल ही गया। नगर पंचायत बैजनाथ-पपरोला की विडंबना यह रही कि पिछले चार सालों में यहां नौ अस्थायी सचिवों की नियुक्ति की गई, जो कोई तो पांच महीने लगा कर चला गया, कोई छह महीने। किसी को भी स्थायी सचिव की नियुक्ति न मिलने के कारण इस नगर पंचायत में करोड़ों रुपए विकास कार्यों के आने पर भी गति से विकास कार्य नहीं चल सके। यही नहीं, कई बार तो जब कोई सचिव नहीं मिला, तो सचिव का चार्ज कभी एसडीएम के पास कभी तहसीलदार के पास दिया गया। हाल ही में जब इस नगर पंचायत का सचिव का चार्ज तहसीलदार के पास था, तो विकास कार्यों पर रोड़ा अटकाने पर नगर पंचायत अध्यक्ष व पार्षदों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री जब बैजनाथ दौरे पर आए, तो की, जिसके चलते तुरंत असर हुआ व बैजनाथ-पपरोला नगर पंचायत को स्थायी सचिव मिल गया, जिसके लिए बैजनाथ पपरोला नगर पंचायत की अध्यक्ष रुचि कपूर व बाकी पार्षदों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया है।  रुचि कपूर ने कहा कि के लाखों रुपए विकास कार्यों के लिए नगर पंचायत के पास  पड़े तो हैं, मगर खर्च करने वाला कोई नहीं था। उनका कहना है कि आज नगर पंचायत के 11 वार्ड के लिए 15, 15 स्ट्रीट लाइट लगाई जानी प्रस्तावित हैं। लाखों रुपए की 165 स्ट्रीट लाइट्स साथ में लोहे के खंभे जिन पर लाइट्स लगाई जानी हैं। धूल फांक रही हैउनका कहना है कि लगभग तीन करोड़ को लागत से 66 टेंडर नगर पंचायत हाउस में पास कर आईपीएच विभाग के माध्यम से लगवाए गए, जो नगर पंचायत के 11 वार्ड में रास्ता, नालियों व बगैरा निर्माण कार्य के लिए हैं।  बिना स्थायी सचिव के वह कार्य भी अधर पर लटके पड़े थे, मगर अब नगर पंचायत बैजनाथ-पपरोला के हर वार्ड में विकास कार्यों को स्थायी सचिव मिलने से गति मिलेगी। रुचि कपूर का कहना है कि बैजनाथ-पपरोला नगर पंचायत में कूड़ा-कर्कट के लिए डंपिंग साइट बनाना अहम मुद्दा है। बड़े प्रयासों से डंपिंग साइट का चयन कर उस भूमि को नगर पंचायत के नाम करवाया गया। उस डंपिंग साइट में चारों तरफ बाउंड्री बाल लगाई जानी है, जिसके चार टेंडर भी हो चुके हैं। इस बारे नगर पंचायत सचिव प्रदीप  दीक्षित का कहना है कि शीघ्र ही नगर पंचायत बैजनाथ-पपरोला के हर वार्ड में लंबित पड़े बिकास कार्यों को गति प्रदान की जाएगी।

कंडराल में शरारती तत्त्व ने तोड़ी पेयजल पाइप

पंचरुखी। अभी पानी का कनेक्शन लेने के बाद घर तक पानी भी नहीं पहुंचा था कि किसी शरारती तत्त्व ने पाइप के टुकड़े-टुकड़े कर दिए। बात गांव पंचायत भरवाना के गांव कंडारल की है,  जहां एक व्यक्ति संजु ने अपने घर के लिए नया पानी का कनेक्शन लिया, जिसके उसने पाइप का रोल खरीद कर बिछाया। उसकी पाइप किसी की भूमि से न जाकर सरकारी खाली  भूमि से गई थी। हजारों का खर्च करने पर अभी पानी घर तक पहुंचा भी नहीं था कि मंगलवार रात्रि किसी शरारती तत्त्व ने पाइप को काट दिया, जिसकी शिकायत पुलिस में कर दी गई है।

भाजपा नेता के चचेरे भाई का निधन

नगरोटा सूरियां। भाजपा नेता समाज सेवक संजय गुलेरिया के चचेरे भाई सौरभ गुलेरिया (32) उनकी तबीयत अचानक खराब होने के बाद मृत्यु हो गई। मृतक सौरभ गुलेरिया अपनी बहन के घर कठुआ वरवाल में एक समारोह मे गए हुए थे, जहां उनकी अचानक तबीयत खराब हो गई तथा वही  उनकी मृत्यु हो गई। देर शाम मृतक सौरभ गुलेरिया को नगरोटा सूरियां अपने घर में लाया गया है, जिनका गुरुवार को दोपहर बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा, उनकी इस अचानक मृत्यु पर पूरे इलाके में शोक की लहर है। सौरभ गुलेरिया नगरोटा सूरियां में  दुकान करता था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App