मरांडी लौटे तो अमित शाह को शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया ‘मास्टर’, क्या शॉटगन की भी होगी ‘घर वापसी’

By: Feb 20th, 2020 7:06 pm

रांची  –  पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) का भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में विलय कर दिया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के इस दांव की अब कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने तारीफ की है। शत्रुघ्न सिन्हा ने मरांडी के लिए घर वापसी और 14 साल का वनवाम खत्म जैसे शब्दों को जिक्र किया, जिसके बाद उनकी ‘घर वापसी’ की चाहत के कयास भी शुरू हो गए हैं। शत्रुघ्न ने ट्वीट किया कि मास्टर स्ट्रैटजिस्ट गृहमंत्री अमित शाह और उनकी टीम ने जबरदस्त छवि, ईमानदारी, विश्वसनीयता, नेतृत्वकर्ता के गुण वाले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को वापस लाकर मास्टर स्ट्रोक चला है। उनकी घरवापसी के साथ ही 14 साल का वनवास खत्म होता है। 

बिहार इलेक्शन से ‘कनेक्शन’
बगावत के बाद शत्रुघ्न को ‘नया घर’ यानी कांग्रेस तो मिल गई लेकिन बीजेपी के प्रति उनका नरम रवैया कई तरह के संकेत दे रहा है। लोगों के जेहन में एक सवाल यह भी है कि क्या बाबूलाल मरांडी के बाद शत्रुघ्न भी ‘घर वापसी’ करेंगे। दरअसल, कांग्रेस में जाने के साथ ही कहा जाने लगा है कि शत्रुघ्न राजनीतिक मैदान से लगभग गायब हो चुके हैं, ऐसे में ‘वापसी’ की बात जेहन में आना लाजमी है। सबसे दिलचस्प यह है कि बिहार में विधानसभा चुनाव भी इसी वर्ष हैं।

अमित शाह ने किया था स्वागत
बता दें कि अमित शाह ने जेवीएम का बीजेपी में विलय होने पर बाबूलाल मरांडी का स्वागत किया। विलय होने पर अमित शाह ने कहा, ‘मुझे खुशी है कि बाबूलाल मरांडी बीजेपी में लौट आए हैं, मैं 2014 से उनकी वापसी के लिए काम कर रहा था।’ बाबूलाल मरांडी ने 2006 में बीजेपी से अलग होकर झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) के नाम से नई पार्टी का गठन किया था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App