रोजगार विभाग में 23 नौकरियां

By: Feb 18th, 2020 12:01 am

शिमलामंत्रिमंडल ने अनुबंध आधार पर श्रम एवं रोजगार विभाग में कनिष्ठ कार्यालय सहायक के 23 पद भरने और विभाग में रद्द पद भरने तक 173 डाटा एंट्री ऑपरेटर्स की सेवाओं को जारी रखने को स्वीकृति दी, जिसके लिए हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के समक्ष मांग रखी गई है। मंत्रिमंडल ने कांगड़ा जिला के मारंडा में पीएचसी खोलने तथा संस्थान के प्रबंधन के लिए विभिन्न पद सृजित करने को स्वीकृति प्रदान की। इसके अलावा क्षेत्र के लोगों एवं विद्यार्थियों की सुविधा के लिए बगस्याड में प्रारंभिक शिक्षा खंड चचयोट-1 और सिराज-1 को विभाजित कर नया प्रारंभिक शिक्षा खंड कार्यालय सृजित करने को स्वीकृति प्रदान की। मंत्रिमंडल ने वर्ष 2020-21 के लिए हिमाचल प्रदेश टोल नीति को भी स्वीकृति प्रदान की है। इस नीति के तहत वर्ष 2020-21 के लिए एक प्रतिशत नवीकरण फीस अदा करने तथा वर्ष 2019-20 की बोली राशि में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी पर लीज नवीकरण का विकल्प दिया गया है। इस नई टोल नीति से वर्ष 2020-21 के दौरान 106 करोड़ रुपए का राजस्व एकत्रित होगा, जोकि वर्ष 2019-20 से 9.5 करोड़ अधिक होगा।

पपरोला आयुर्वेदिक अस्पताल में रीडर पद बहाल

मंत्रिमंडल की बैठक में कांगड़ा जिला के पपरोला के राजीव गांधी राजकीय स्नातकोत्तर आयुर्वेदिक महाविद्यालय के कायाचिकित्सा विभाग में रीडर के पद को बहाल करने को स्वीकृति दी गई।

टीएमसी में रखे जाएंगे दो असिस्टेंट प्रोफेसर

कैबिनेट की बैठक में कांगड़ा जिला के डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज टांडा के सामान्य चिकित्सा विभाग एंव प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग में हिमाचल प्रदेश राज्य लोक सेवा आयोग के माध्यम से सीधी भर्ती से दो सहायक प्रोफेसर के पद भरने की स्वीकृति दी। इसके अलावा मंत्रिमंडल ने जिला कांगड़ा के संसारपुर टैरेस में स्थित मैसर्ज प्रीमियर एल्कोवेब प्राइवेट लिमिटेड के पक्ष में डिस्टिलरी क्षमता विस्तार को 45 केएल प्रतिदिन से बढ़ाकर 85 केएल प्रतिदिन करने की स्वीकृति प्रदान की। इससे प्रदेश को सालाना 18 से 20 करोड़ रुपए का अतिरिक्त आबकारी राजस्व प्राप्त होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App