विकास नगर में सिलेंडर ब्लास्ट

By: Feb 28th, 2020 12:22 am

झुग्गियों में लगी आग से फटा गैस सिलेंडर; एक लाख का नुकसान, मचा हड़कंप, छानबीन में जुटी पुलिस

ऊना – ऊना शहर के विकास नगर में बुधवार रात को झुग्गियों में लगी आग से एक घरेलू गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। जोरदार धमाके के साथ शहर में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोग धमाका स्थल की ओर दौड़े और देखा कि दो झुग्गियों में आग की लपटें प्रचंड रूप धारण कर चुकी हैं। आग की इस घटना में करीब एक लाख का नुकसान हुआ है। घटना में एक गैस सिलेंडर फट गया और 100 मीटर दूर तक इसके अवशेष बिखरे पड़े मिले। धमाके की आवाज सुनकर स्थानीय लोग झुग्गियों की ओर दौड़े। इस दौरान झुग्गियों में चार लोग थे। जिन्होंने अचानक लगी आग से अपना बचाव करते हुए भागकर जान बचाई। आग से झुग्गियों में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। इस आग से दो साइकिलें, एक टीवी, घरेलू सामान कपड़े, बैड, नकदी सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया। आग की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। इसकी सूचना अग्निशमन केंद्र ऊना को दी गई। सूचना मिलने के उपरांत अग्निशमन केंद्र ऊना के दो वाहन दलबल सहित मौके पर पहुंचे और आग पर नियंत्रण पाया। दमकल विभाग की टीम में लीडिंग फायरमैन सुरेश कुमार, छापेराम, फायरमैन करतार सिंह, अश्वनी कुमार, गुरमेल सिंह, अश्वनी कुमार, गृह रक्षक सतीश कुमार, चालक राजीव कुमार, जगदेव सिंह पर आधारित टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। इस आग से सतीश कुमार, सनीष, अमरजीत व मनीष की दो झुग्गियां पूरी तरह से जलकर राख हो गई। गनीमत यह रही कि झोपड़ी में रहने वाले लोग अचानक  लगी आग से बाल-बाल बच गए। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम भी मौका पर पहुंची और आग लगने के कारणों की जांच शुरू कर दी है।लोगों ने भागकर बचाई जान, बड़ा हादसा होने से टला विकास नगर में इन दो झुग्गियों में से एक झुग्गी में तीन सिलेंडर रखे हुए थे। झुग्गी में आग सुलगते ही इसने झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान एक घरेलू गैस सिलेंडर धमाके के साथ ब्लास्ट हो गया और झुग्गी में रहने वाले लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई।

लोगों ने भागकर बचाई जान, बड़ा हादसा होने से टला

विकास नगर में इन दो झुग्गियों में से एक झुग्गी में तीन सिलेंडर रखे हुए थे। झुग्गी में आग सुलगते ही इसने झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान एक घरेलू गैस सिलेंडर धमाके के साथ ब्लास्ट हो गया और झुग्गी में रहने वाले लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई।

काम करते समय हलवाई झुलसा

हरोली – पंजाब के होशियारपुर में एक समारोह के दौरान हरोली के पंजाबर गांव का हलवाई झुलस गया। उसे परिजन उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना ले आए, जहां इसका उपचार जारी है। व्यक्ति की पहचान पवन कुमार निवासी पंजावर के रूप में हुई है। पवन कुमार एक कार्यक्रम में हलवाई का काम करने के लिए पहुंचा था। जैसे ही इसने गैस भट्ठी जलाई तो अचानक ही इसमें आग भड़क गई। इसमें इसका चेहरा झुलस गया। घायल हालत में इसे क्षेत्रीय अस्पताल ऊना लाया गया, जहां चिकित्सकों ने इसका उपचार शुरू कर दिया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App