वोटिंग से पहले बजरंगबली के दरबार में केजरीवाल, कालकाजी मंदिर में पहुंचे मनोज तिवारी

By: Feb 7th, 2020 6:59 pm

नई दिल्ली – दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए कल यानी शनिवार (8 फरवरी) को वोट डाले जाएंगे। चुनाव में अपने विजय की कामना के साथ नेता अब मंदिरों में मत्था टेकने पहुंच रहे हैं। वैसे तो परंपरा के तहत वोट डालने से पहले पार्टियों के बड़े नेता मंदिरों में दर्शन करते हैं पर दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मतदान से एक दिन पहले ही देवी-देवताओं के मंदिरों में जाकर हाजिरी लगाई। सीएम केजरीवाल बजरंगबली के दरबार में पहुंचे तो मनोज तिवारी ने छतरपुर मंदिर में आद्य कात्यायनी मंदिर और कालकाजी मंदिर में पूजा अर्चना की। आपको बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान अवैध कॉलोनी, पानी, शाहीन बाग जैसे मुद्दे तो छाए रहे, एक समय हनुमान चालीसा की भी बात खूब होने लगी थी।

केजरी ने लिखा, हनुमान जी ने मुझसे कहा….
सीएम केजरीवाल ने कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की तो बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने कालकाजी स्थित हनुमान मंदिर में प्रार्थना की।दर्शन के बाद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘CP के प्राचीन हनुमान मंदिर जाकर हनुमान जी का आशीर्वाद लिया। देश और दिल्ली की तरक्की के लिए प्रार्थना की। भगवान जी ने कहा- अच्छा काम कर रहे हो। इसी तरह लोगों की सेवा करते रहो। फल मुझ पर छोड़ दो। सब अच्छा होगा।’

प्रचार के दौरान चर्चा में रहा हनुमान चालीसा
दिल्ली में इस बार के चुनाव प्रचार में हनुमान चालीसा चर्चा का विषय रहा। बीजेपी की ओर से शाहीन बाग में जारी सीएए के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर आम आदमी पार्टी को घेरा गया तो सीएम केजरीवाल ने चुनावी रैली में हनुमान चालीसा गाकर इसका जवाब दिया। केजरीवाल ने रैली में कहा था कि अब वह भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से भी हनुमान चलीसा पढ़वाएंगे। हाथ में गदा थामे अरविंद केजरीवाल ने लोगों से कहा, ‘यह हनुमान का प्रतीक है। जब मैंने हनुमान चालीसा सुनाई, तो बीजेपी वालों को मिर्ची लग गई। अभी मैंने हनुमान चालीसा गाई है और अब सारे बीजेपी नेताओं से हनुमान चालीसा गवाऊंगा।’ इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी की वजह से अरविंद केजरीवाल भी हनुमान चालीसा गा रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App