70 लाख नहीं, एक करोड़ करेंगे स्वागत

By: Feb 22nd, 2020 12:07 am

अहमदाबाद में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के लिए अमरीकी राष्ट्रपति का नया दावा

वॉशिंगटन – अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत आने से पहले लखटकिया सवाल यह है कि उनके स्वागत में कितने लोग अहमदाबाद एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम के बीच खड़े होंगे। एक लाख या 70 लाख या फिर एक करोड़। पहले ट्रंप ने दावा किया था कि उनके स्वागत में 70 लाख लोग खड़े होंगे और अब उन्होंने कहा है कि एक करोड़ लोग उनका स्वागत करेंगे। ट्रंप ने पीएम मोदी के हवाले से ऐसा दावा किया। हालांकि, सरकार ने इस पर अभी कुछ स्पष्ट नहीं किया है। डोनाल्ड ट्रंप का यह दावा सच से परे इसलिए दिखता है, क्योंकि अहमदाबाद की कुल आबादी ही 70 लाख है। राष्ट्रपति चुनाव के लिए अमरीका के कॉलराडो में आयोजित एक रैली में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगले हफ्ते मैं भारत जा रहा हूं। पीएम नरेंद्र मोदी मुझे बहुत पसंद हैं, मैं उनसे ट्रेड डील को लेकर भी बात करूंगा। स्टेडियम जाते वक्त 10 मिलियन (एक करोड़) लोग हमारा स्वागत करेंगे। ट्रंप ने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए बताया कि भारत में उनका भव्य स्वागत होने जा रहा है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैंने सुना है कि वहां  एक करोड़ लोग होंगे। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के रूट में छह से 10 मिलियन (60 लाख से एक करोड़) लोग होंगे। यह स्टेडियम नया बना है सुंदर है। ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि एक करोड़ लोग आपका स्वागत करेंगे।

ट्रंप के दौरे से पहले पाक ने अलापा कश्मीर राग

इस्लामाबाद – अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली भारत यात्रा से पहले पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है। पाक ने कहा कि उसे उम्मीद है कि ट्रंप कश्मीर पर मध्यस्थता की अपनी पेशकश पर अगले हफ्ते अपनी भारत यात्रा के दौरान कुछ ठोस व्यावहारिक कदम उठाएंगे। ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत की यात्रा करने वाले हैं। विदेश कार्यालय (एफओ) की प्रवक्ता आइशा फारूकी ने साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग में उम्मीद जताई कि मध्यस्थता के लिए राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा की गई पेशकश कुछ ठोस व्यावहारिक कदमों के जरिए आगे बढ़ाई जाएगी।

गरीबों का कर रहे अपमान

नई दिल्ली – कांग्रेस ने कहा है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के लिए गुजरात के अहमदाबाद में चल रही तैयारियों को लेकर जो खबरें सामने आ रही है, वह असलियत पर पर्दा डालकर देश के गरीबों को अपमानित करने वाली है। कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि जिस मार्ग से होकर राष्ट्रपति ट्रंप को गुजरना है, वहां गरीबों के आशियाने हैं और उनकी झोंपडि़यों को छिपाया जा सके इसके लिए वहां दीवार खड़ी की जा रही है। यह सरकार के पैसे से गरीबों का अपमान किया जा रहा है।

ट्रंप के सहयोगी झूठ बोलने पर 40 महीने की सजा

वॉशिंगटन – अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के करीबी रोजर स्टोन को एक अदालत ने 40 महीने की सजा सुनाई। स्टोन को संसदीय जांच में बाधा डालने और झूठ बोलने, गवाहों को प्रभावित करने समेत कुछ अन्य मामलों में दोषी ठहराया गया। फिलहाल, स्टोन को जेल नहीं भेजा गया है। वह फैसले के खिलाफ ऊपरी अदालत में अपील कर सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App