सिरमौर प्रशासन ने शुरू किया होम डिलीवरी सिस्टम

Mar 29th, 2020 12:20 am

कर्फ्यू के दौरान सोशल डिस्टेंस को नई व्यवस्था, नाहन-पांवटा साहिब और राजगढ़ में शुरू हुई सुविधा, लोगों को मिली राहत

नाहन – सिरमौर जिला किसी भी तरह कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में न आए इसके लिए हर संभव प्रयास जिला सिरमौर प्रशासन कर रहा है। कर्फ्यू के दौरान लोग घरों से बाहर न निकले तथा सोशल डिस्टेंस की स्थिति कायम रहे, इसके लिए जिला सिरमौर प्रशासन ने सिरमौर जिला के मुख्यालय नाहन, पौंटा साहिब व राजगढ़ के व्यापारियों के सहयोग से उपभोक्ताओं के लिए होम डिलीवरी सिस्टम की सुविधा का प्रयास किया है। इसके लिए बकायदा नाहन, पौंटा साहिब व राजगढ़  के कुछ व्यापारियों के मोबाइल नंबर उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए जारी किए गए। उपभोक्ता अपने राशन की लिस्ट अपने नजदीकी व्यापारी को भेजकर घर बैठे  राशन प्राप्त कर सकते हैं। जिला प्रशासन ने सोशल डिस्टेंस कायम रखने के लिए  बड़ी पहल की है। जिला के लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए तथा मुश्किल की इस घड़ी में सिरमौर प्रशासन ने एक कदम और आगे बढ़ाया है। लोगों को आवश्यक सामान उनके घर तक पहुंचाने तथा लोग घर से बाहर निकलकर बीमार न हो जाए, इस उद्देश्य से सिरमौर प्रशासन ने जनता के लिए यह तरीका अपनाया है। सिरमौर प्रशासन द्वारा कर्फ्यू में  सुबह 10ः30 से 1ः30 बजे तक  छूट के बावजूद भी प्रशाशन यह प्रयास कर रहा है कि लोग कम से कम संख्या में घर से बाहर निकले। प्रशासन के इस कार्य में शहर के व्यापारी भी आगे आए हैं, ताकि सोशल डिस्टेंस मेंटेन रहे। उधर, उपायुक्त सिरमौर आरके परुथी ने बताया कि लोगों की सुरक्षा को देखते हुए नहान, पौंटा साहिब व राजगढ़ के व्यापारियों को होम डिलीवरी सिस्टम से जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि होम डिलीवरी का समय दोपहर दो से शाम छह बजे तक रहेगा। इस अवधि के दौरान भी व्यापारी ऑर्डर ले सकते हैं तथा बंद शटर के पीछे पैकेट तैयार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में और व्यापारियों को होम डिलीवरी से जोड़ा जाएगा तथा यह सुविधा खंड स्तर पर भी शुरू करने का प्रयास किया जाएगा उन्होंने कहा कि डिलीवरी देने वाले व्यक्ति को उचित मास्क व सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने जिला के लोगों का आह्वान किया है कि वह होम डिलीवरी सिस्टम को प्राथमिकता दें।

इन्होंने दी सहमति

 नाहन शहर के जिन व्यापारियों ने होम डिलीवरी के लिए अपनी सहमति दी है उनमें इनमें ज्ञान चंद, नरेश चंद्र कच्चा टैंक, मदन अग्रवाल गुन्नू घाट, राजेश बंसल, बाबू राम बंसल नया बाजार, हरी राम एंड संस, सिंगला अन्नपूर्णा भंडार बड़ा चौक, धर्मेंद अग्रवाल कच्चा टैंक, पवन कुमार बाल्मीकि बस्ती, नाइन ट्वेल्व कंट्री मार्ट यशवंत चौहान को फिलहाल पहली सूची में लिया गया है।

इन व्यापारियों को किया शामिल

पांवटा साहिब में जिन व्यापारियों को शामिल किया गया है। उसमें मालविका स्टोर, ग्रीन डिपार्टमेंट स्टोर, शम्मा ट्रेडर, सिंगला ब्रदर, विश्व मेगा मार्ट, गोयल ऑयल एंड जनरल मिल, जरूरतें डिपार्टमेंट स्टोर, दीप बेकर ब्राउनवल्ड, अमित बेकर, पाल डायरी, निर्मल डायरी, राजकुमार वेजिटेबल शॉप, गुप्ता यूनाइटेड स्टोर, भूटानी करियाना स्टोर, मित्तल जनरल स्टोर, सूरजभान जुगल किशोर, संतोष सिंह, उसका स्वीट बद्रीपुर, लक्ष्मीचंद प्रीतम जनरल स्टोर, मित्तल जनरल स्टोर, गुप्ता किराना स्टोर शामिल हैं।

इन व्यापारियों के जोडे़ नाम

राजगढ़ के व्यापारियों में फिलहाल तीन व्यापारियों के नाम जोड़े गए है, जिसमें संजय ट्रेडिंग स्टोर, हैप्पी ट्रेडर, हिमाचल स्टोर शामिल हैं। उपभोक्ता इन व्यापारियों से होम डिलीवरी ले सकते हैं।

पेट की भूख ने दौड़ाएं मजदूर

सराहां। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन के तहत मजदूरों का अपने घरों को पलायन जारी है। इसी कड़ी में ठियोग (शिमला) से बस अड्डे का काम छोड़कर आए 14 मजदूर जो पिछले तीन दिनों से पैदल चलकर आज सराहां पहुंचे हैं। जब ये लोग काहन गांव में पहुंचे तो युवा मुकुल शर्मा, रितिक व राहुल शर्मा ने इनसे पूछताछ की, जिस पर इन्होंने आपबीती सुनाई। सहारनपुर (यूपी) के ये लोग लगभग 200 किमी का सफर कर यहां पहुंचे हैं। इनमें एक बुजुर्ग भी है। अधिकतर लोगों के पांव में छाले पड़े हैं। इलाके के निवासी अनूप शर्मा, अनिल शर्मा, रमेश शर्मा, रवि दत, मुकुल, रितिक, राहुल ने तत्काल इनके खाने की व्यवस्था की। यही नहीं, उन्होंने रास्ते के लिए भी उन्हें पैक लंच दिया। ये लोग काहन में भोजन करने के पश्चात अपने गंतव्य की और चल पड़े। हालांकि स्थानीय निवासियों ने इन्हें रुकने की सलाह देकर प्रशासन को इसकी सूचना दी। लेकिन ये अपने घर पहुंचने की जिद्द पर ही अड़े रहे।

जरूरतमंद लोगों को बांटा फ्री राशन

नोहराधार। गिरिपार क्षेत्र के दुर्गम क्षेत्र ग्राम पंचायत जरवा जूनेली में डाहर  निवासी सालिक राम ठाकुर के दो बेटे बिलम सिंह ठाकुर व अशोक ठाकुर ने अपनी पंचायत में जरूरतमंद लोगों को निःशुल्क राशन बांटने का निर्णय लिया ताकि कोई भी व्यक्ति व परिवार भूखा न रहे।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या कर्फ्यू में ताजा छूट से हिमाचल पटरी पर लौट आएगा?

View Results

Loading ... Loading ...


Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV Divya Himachal Miss Himachal Himachal Ki Awaz