एक नजर

By: Mar 30th, 2020 12:01 am

जरूरतमंद लोगों को बांटा भोजन

शाहपुरकंडी। विश्व में महामारी का रूप धारण कर चुकी कोरोना वायरस के चलते कई समाजसेवी एवं धार्मिक संस्थाएं जरूरतमंद लोगों की सेवा के लिए आगे आ रही हैं जिसके चलते श्री अद्वैत स्वरूप आश्रम परम हीरा धाम श्रद्धा नगर शाहपुरकंडी की ओर से लगातार जरूरतमंद एवं लोगों की सेवा में लगे पुलिसकर्मी एवं अन्य लोगों को भोजन की सेवा की जा रही है। आश्रम के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर 1008 स्वामी दिव्यानंद जी महाराज की देखरेख में पिछले कई दिनों से लगातार जरूरतमंद लोगों को भोजन साबुन एवं अन्य जरूरी वस्तुएं दी जा रही हैं। रविवार को इलाके के जरूरतमंद लोगों को आश्रम में तैयार करवा कर भोजन वितरित किया गया। इस मौके पर उनके साथ भाजपा के जिला अध्यक्ष विजय शर्मा शहीद आश्रम के कई शिष्य मौजूद थे। इस मौके पर पीठाधीश्वर स्वामी दिव्यानंद जी महाराज ने कहा कि दूसरे राज्यों से आए मजबूर एवं जरूरतमंद लोगों की सेवा के लिए हम सबको मिलजुल कर आगे आना होगा, ताकि इस महामारी के कारण कोई भी व्यक्ति भोजन के बिना न रहे, क्योंकि नर सेवा ही नारायण सेवा है।

विदेश से आने वाले 14 अप्रैल तक घर में ही रहें

शाहपुरकंडी। थाना शाहपुर कंडी के तहत आने वाले इलाके में 25 लोगों के विदेशों से आने की सूचना मिली है, जो अपने रिश्तेदारों एवं बच्चों से मिलने के लिए विदेश गए थे। इन लोगों को पुलिस ने 14 अप्रैल तक अपने घर के अंदर ही अलग कमरे में रहने के लिए कहा है। इस संबंध में थाना प्रभारी शाहपुर कंडी अश्वनि कुमार ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर उन्होंने अपने थाने के अधीन पड़ते इलाके में मोहल्ले स्तर पर जानकारी हासिल की तथा 25 लोग ऐसे पाए गए जो विदेशों से आए थे, जिनके एयरपोर्ट पर भी टेस्ट हुए थे मगर इसके बावजूद भी उन्हें अपने-अपने घरों में 14 अप्रैल तक अलग कमरे में रहने की हिदायत दी गई है, ताकि कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि पुलिस का काम लोगों को जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि अगर लॉकडाउन के चलते कोई भी व्यक्ति बिना मतलब से घर से बाहर निकलता है, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि इस महामारी के चलते घर के अंदर रहना ही एकमात्र उपचार है।

विधायक अरुण कुमार की धैर्य रखने की अपील

तलवाडा। नर सेवा ही नारायण सेवा और मानवता से बड़ा कोई भी धर्म नहीं। यह संदेश हलका विधायक अरुण कुमार डोगरा दसूहा ने दसूहा और तलवाड़ा के अलग-अलग गांवों में राहत कार्यों मे जुटे अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिया। उन्होंने कहा कि आज समस्त भारत देश की जनता अपने घरों मे रहकर कोविड-19 वायरस के खिलाफ पूरी समझ और एहतियात से जो लड़ाई लड़ रही है, वह अति शीघ्र समस्त भारतवर्ष मे ऐसा सवेरा लेकर आएगा कि भारत विश्व का प्रतिनिधित्व करेगा और कोरोना वायरस से निजात पाने में सफल होगा। विधायक ने जनता से अपील की है कि वह अपना धैर्य बनाए रखे, क्योंकि पंजाब सरकार वह हर उचित कदम उठा रही है, जिससे आवाम को अपनी जिंदगी बसर करने में कोई परेशानी न आए। इस मौके पर विजय शर्मा, एमडी रमन कौशल, दविंदर सेठी और राहुल शर्मा मौजूद रहे।

एक महीना किराया न मांगें मकान मालिक

तलवाड़ा। जिला मजिस्ट्रेट-कम-डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने जिले में कर्फ्यू के कारण प्रवासी मजदूरों व विद्यार्थियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए आदेश जारी किए है। उन्होंने सभी उद्योगों, व्यवसायिक संस्थानों के मालिकों को निर्देश दिए हैं कि कर्फ्यू के कारण उद्योग व व्यवसायिक संस्थान बंद होने पर प्रवासी मजदूरों की आवाजाही बिल्कुल न होने दी जाए, इसके अलावा संबंधित मालिक अपने मजदूरों को उनके कार्य क्षेत्र में ही बिना कटौती के उनका मेहनताना दें। जिला मजिस्ट्रेट ने जारी आदेशों में स्पष्ट हिदायत दी कि प्रवासी मजूदरों की आवाजाही कर्फ्यू का उल्लंघन होगी, इसलिए नियमों का पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि इसके अलावा जहां भी प्रवासी मजदूर व विद्यार्थी किराए या पीजी पर रहते हैं, उनसे मकान मालिक एक माह तक किराए की मांग नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि अगर किसी मकान मालिक की ओर से मजदूरों व विद्यार्थियों को उनके रहने के स्थान को खाली करने के लिए मजबूर किया गया, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

‘प्रोजेक्ट राहत’ के तहत बांटा सामान

चंडीगढ़। कोविड-19 के प्रकोप के कारण दिहाड़ीदार व समाज के निचले तबके के लोगों को खाने के लाले पड़ गए है। इसे देखते हुए प्रोजेक्ट राहत के अंतर्गत रोट्रैक्ट क्लब चंडीगढ़ हिमालयन ने अपनी मातृ संस्था रोटरी क्लब हिमालयन रेंजिस, मनसा देवी ने इस वर्ग के लोगों को उनकी रोजमर्रा की जरूरत का सामान, जिसमें आटा, चीनी, नमक, तेल, घी आदि शामिल हैं, मुहैया कराया। संस्था की प्रतिनिधि मुस्कान गांधी ने ये जानकारी देते हुए बताया कि जब तक संकट जारी रहेगा तब तक वे लोग इस कार्य को जारी रखेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App