कोरोना: दिल्ली के सिनेमाघर 31 मार्च तक बंद, केजरीवाल सरकार ने घोषित की महामारी

By: Mar 12th, 2020 5:24 pm

दिल्ली में 31 मार्च तक सिनेमाघर बंददिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है. साथ ही दिल्ली के सभी सिनेमाघर 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका ऐलान किया. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली के सिनेमाघरों को बंद करने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा जिन स्कूलों और कॉलेजों के एग्जाम खत्म हो गए हैं, उनको भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है.

भारत में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली सरकार ने यह कदम उठाया है. अब तक देश में कोरोना वायरस के 73 मामले सामने आ चुके हैं. गुरुवार को उत्तर प्रदेश, लद्दाख, महाराष्ट्र से कुछ नए मामले सामने आए हैं. कोरोना वायरस की वजह से इस साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग पर भी संकट के बादल छाए हुए हैं. इस बीच पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि देशवासियों से कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं हैं. सरकार इसको लेकर सतर्क है.

दिल्ली सरकार के इस फैसले से फिल्मों की कमाई पर भी खासा असर पड़ेगा. 13 मार्च को इरफान खान की फिल्म अंग्रेजी मीडियम रिलीज होने वाली है. 20 मार्च को संदीप और पिंकी फरार रिलीज होनी है और 24 मार्च को अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी रिलीज होनी है, लेकिन दिल्ली में सिनेमाघरों के बंद होने से फिल्मों की कमाई और दर्शकों के मनोरंजन पर खासा असर पड़ेगा.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App