घबराएं नहीं, देश में भरपूर है रसोई गैस का स्टॉक, पैनिक एल.पी. जी बुकिंग से बचें

By: Mar 29th, 2020 2:34 pm

IOC ने कहा कि देश में रसोई गैस की कोई किल्ली नहीं कोरोना वायरस की वजह से कुछ लोग खाने-पीने की चीजें घर में स्टोर कर रहे हैं, जिसे लेकर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इसकी जरूरत नहीं है, खाने-पीने की चीजें मिलती रहेंगी. लेकिन अब खबर है कि खाने-पीने की चीजों के साथ-साथ लोग पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की सिलेंडर घर में जमा कर रहे हैं.

पैनिक बुकिंग से बचें

आईओसी के चेयरमैन संजीव सिंह ने कहा कि देश में पेट्रोल, डीजल और एलपीजी के पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध हैं. उन्होंने कहा कि भारत में कोई ईंधन संकट नहीं है. लॉकडाउन की अवधि से ज्यादा के स्टॉक हैं, इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से पेट्रोल-डीजल के पंप बंद नहीं हैं और रसोई गैस की सप्लाई भी की जा रही है. लॉकडाउन के दौरान रसोई गैस की कोई किल्लत नहीं है. इसलिए लोग जरूरत से ज्यादा की बुकिंग ना करें.

लॉकडाउन से ज्यादा के स्टॉक

आईओसी के चेयरमैन ने खासकर रसोई गैस ग्राहकों से अपील की है कि वो पैनिक बुकिंग ना करें. कंपनियों के पास LPG गैस की कोई कमी नहीं है. लॉकडाउन से ज्यादा समय के लिए स्टॉक हमारे पास है.  गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या 1000 से ज्यादा पहुंच चुकी है और लगातार मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. जबकि 25 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App