दिल्ली और नोएडा में लॉकडाउन पर सख्त हुआ केंद्र, घर से निकलने पर एफआईआर, योगी आ सकते हैं नोएडा

By: Mar 30th, 2020 10:25 am

कोरोना से जुड़ी तैयारियों का जायजा लेते सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो-PTI)महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, राजस्थान की तरह उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस तेजी से पाव पसार रहा है. अकेले गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में 32 से अधिक केस सामने आ चुके हैं. संक्रमितों की बढ़ती संख्या से सरकार और जिला प्रशासन चिंतित है. यही वजह है कि जिला प्रशासन की ओर से नया और सख्त फरमान जारी किया गया है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के बाद दिल्ली और नोएडा में और सख्ती की तैयारी की गई है. अब बेवजह कोई घर से बाहर निकला तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के साथ उसकी गाड़ी को जब्त कर लिया जाएगा. सिर्फ कर्फ्यू पास वालों को छूट दी जाएगी. इसके अलावा नोएडा पुलिस ने कहा कि जबतक जरूरी न हो शाम 4 बजे के बाद घर से बाहर न निकलें.

तैयारियों की समीक्षा करेंगे CM योगी

इस बीच खबर है कि नोएडा में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गौतमबुद्ध नगर का दौरा कर सकते हैं. इस दौरान वह तैयारियों की समीक्षा करेंगे. साथ ही आनंद विहार में इकट्ठा हुए दिहाड़ी मजदूरों को लेकर भी स्थिति की समीक्षा की जाएगी. नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर भी सभी पुलिस कर्मियों को तैयारी का निर्देश दिया गया है.

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App