पहाड़ी से बुजुर्ग पर गिरा पत्थर, मौत

By: Mar 29th, 2020 12:20 am

दाड़नू में पेश आया दर्दनाक हादसा, सैर के लिए निकला था अभागा                

धर्मशाला –कोरोना वायरस के बीच भूकंप और उसके बाद कांगड़ा जिला के मुख्यालय धर्मशाला सहित आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार रात से लेकर शनिवार सुबह तक हुई लगातार मूसलाधार बारिश ने भी कहर बरपाया है। बारिश इतनी तेज थी कि बरसात के मौसम की तरह खड्डे व नालियां उफान पर रहीं।  बारिश के चलते कई जगह डंगे गिरने तथा लोगों के घरों में पानी भरने की भी खबरें हैं।  वहीं, इसी बीच पुलिस थाना धर्मशाला के अंतर्गत दाड़ऩू में पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान 52 वर्षीय राज कुमार पुत्र ज्ञान चंद निवासी खजांची मोहल्ला कोतवाली बाजार के रूप में हुई है। यह घटना शनिवार सुबह की है, जब वह सैर के लिए निकला था। उसी समय दाड़नू के पास पहाड़ी से पत्थर गिरने से वह घायल हो गया।  घायलावस्था में जब उसे अस्पताल ले जाया जा रहा था, तो रास्ते में उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पुलिस को दी गई।  पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। उधर, एसएचओ धर्मशाला थाना राजेश कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस छानबीन कर रही है।

बारिश से मांझी-मनूणी-चंबी खड्ड में बाढ़

गगल। पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर गगल के साथ बहने वाली मांझी खड्ड का मार्च महीने में रौद्र रूप देखने को मिला है। इलाके में हुई रात भर भयंकर बारिश के चलते मांझी, गज, मनूणी व चंबी खड्ड का पानी उफान पर रहा। ऐसा लगता है कि सर्दियों के बाद सीधा बरसात का आगाज हो गया है। शनिवार को हुई जोरदार बारिश से खड्डों में बाढ़ आ गई।  सनौरा के मदन, रविंद्र, सुभाष, शशि, वीरेंद्र, अतुल, राकेश और भीमसेन ने बताया कि उन्होंने इससे पहले कभी ऐसा मंजर नहीं देखा।

रेडक्रॉस में दिल खोलकर दान करें स्वयंसेवी

चंबा। उपायुक्त विवेक भाटिया ने समाज के संपन्न और सक्षम लोगों से जिला रेडक्रॉस को दिल खोलकर दान देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि दान के तौर पर सहयोग राशि को उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला रेडक्रॉस सोसायटी के नाम भेजा जा सकता है। उन्होंने बताया कि सहयोग राशि को राज्य सहकारी बैंक की चंबा शाखा में रेडक्रॉस के बैंक खाता नंबर 17910104482 में जमा करवाया जा सकता। बैंक आईएफएससी कोड एचपीएससी 0000179 है। विवेक भाटिया ने कहा कि इस सहयोग राशि का उपयोग लॉकडाउन की वजह से प्रभावित गरीबों व असहाय मजदूरों की मदद में किया जाएगा।

रेडक्रॉस सोसायटी ने चैतड़ू में बांटा छह क्विंटल राशन 

धर्मशाला । कोरोना के कारण अलग अलग स्थानों पर बिना राशन रह रहे लोगों को राहत सामग्री पहुंचाने के लिए कई संस्थाएं भी एक्टिव हो गई हैं। दिहाड़ीदारों को राहत सामग्री पहुंचाने के लिए लोग उनके मोहल्लों तक पहुंच रहे हैं। कैमिस्ट एसोसिएशन के राजेश शर्मा, सिंह सभा व लायंस क्लब सहित ग्रामीण क्षेत्रों में अनेंकों संस्थाएं अपने स्तर पर दवाइयां, मास्क व राशन बांट रहे हैं। जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि सोसायटी द्वारा शनिवार को चैतडू के आसपास रहने वाले झुग्गी-झोंपडी निवासियों को छह क्विंटल राशन वितरित किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोन वायरस के दृष्टिगत आगे भी गरीब एवं जरूतरतमंद लोगों को राशन उपलब्ध करवाने के लिए प्रबंध किए जाएंगे।     

165 गरीब परिवारों को बांटा 25-25 किलो राशन

राजा का तालाब । कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लॉक डाउन की वजह से जनता घरों से बाहर नहीं निकल पा रही है। ऐसे में गरीब परिवार व प्रवासी मजदूरों को राशन की उपलब्धता करवाने के लिए जिला प्रशासन पूर्ण रूप से सजग हो चुका है। जिलाधीश राकेश प्रजापति, एसडीएम फतेहपुर बलवान चंद मंडोत्रा विपदा की इस घड़ी में दिन-रात अपनी टीम के साथ लोगों को हर संभव सहायता पहुंचाने के लिए प्रयासरत हैं। शनिवार को फतेहपुर प्रशासन की तरफ से लगभग 165 गरीब व प्रवासी परिवारों को राशन उपलब्ध करवाया गया। फतेहपुर प्रशासन की तरफ से प्रत्येक परिवार को कुल 25 किलो राशन, जिसमें  दस किलो चावल, पांच किलो आटा,  एक किलो माह की दाल,  एक किलो चने की दाल, तेल की बोतल, नहाने व कपड़े धोने का साबुन, चायपती, हल्दी, मसाला व नमक सहित अन्य खाद्य सामग्री निःशुल्क वितरित की गई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App