सब्जी-दूध की टेंशन खत्म

By: Mar 29th, 2020 12:20 am

हमीरपुर में 450 क्विंटल फल-सब्जियां सप्लाई , पांच हजार लीटर दूध व 832 किलोग्राम दही पहुंचा घर द्वार

हमीरपुर – प्रदेश सरकार के परामर्श के उपरांत हमीरपुर जिला में निषेधाज्ञा (कर्फ्यू) के दौरान आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए 28 मार्च से छूट की अवधि में बदलाव किया गया है। लोग सुबह सात से दस बजे तक सोशल डिस्टेंसिंग की कड़ाई से पालना करते हुए राशन इत्यादि खरीदने घरों से बाहर निकल सकते हैं। उधर, जिला प्रशासन शहरी निकायों में घर द्वार पर ही ऑनलाइन डिमांड सिस्टम से इनकी आपूर्ति के प्रयास कर रहा है। डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने बताया कि शनिवार को हमीरपुर जिला मुख्यालय सहित सभी उपमंडलों में आवश्यक वस्तुओं की समुचित आपूर्ति सुनिश्चित की गई। नगर परिषद व नगर पंचायत क्षेत्रों में फल-सब्जी व दूध इत्यादि की आपूर्ति घर-घर जाकर की गई। जिला में लगभग 450 क्विंटल सब्जियां बाहर से पहुंची और इन्हें सभी उपमंडलों में आपूर्ति हेतु उपलब्ध करवाया गया। वहीं, नगर परिषद क्षेत्र हमीरपुर में शनिवार को पांच हजार लीटर से अधिक दूध, 832 किलोग्राम दही तथा 110 किलोग्राम पनीर आवश्यकतानुसार लोगों को घर द्वार पर उपलब्ध करवाया गया। जिला के अन्य क्षेत्रों में भी सभी आवश्यक वस्तुएं जरूरत के अनुसार लोगों को उपलब्ध करवाई गई हैं। डीसी ने बताया कि नगर परिषद हमीरपुर में लोगों को ऑनलाइन डिमांड आधार पर सभी आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध करवाने के लिए एक तंत्र विकसित किया जा रहा है। इसके अंतर्गत यहां रहने वाले लगभग पांच हजार परिवारों से मोबाइल नंबर के माध्यम से संपर्क किया जाएगा और उनसे दैनिक वस्तुओं की मांग का ब्यौरा एकत्र कर उसी के अनुरूप उन्हें आपूर्ति करने की योजना है।

लोग सोशल डिस्टेंशिंग की कर रहे पालना

उपायुक्त ने कहा कि उपमंडल व पंचायत स्तर तक सघन जागरूकता अभियान सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से प्रशासन द्वारा चलाया जा रहा है ताकि लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने तथा हैंड सैनिटाईजर के उपयोग के लिए प्रेरित किया जा सके। उन्होंने बताया कि विकास खंड बड़सर के मैहरे, गरली, नादौन की ग्राम पंचायत मझियार व नौंघी तथा सुजानपुर विकास खंड की ग्राम पंचायत ला बरी सहित अन्य क्षेत्रों में लोग सामान खरीदते समय सामाजिक दूरी की अनुपालना कर रहे हैं।

विभिन्न क्षेत्रों में हैंड सेनिटाइजर भी दुकानदारों द्वारा ग्राहकों को उपलब्ध करवाया गया।

एसडीएम को सौंपे राशन के 101 पैकेट

नादौन। नादौन प्रशासन ने आपदा के समय किसी भी हालात से निपटने के लिए राशन के पैकेट रिजर्व रखे हैं, जिनका वितरण अब किया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को नादौन के विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने क्षेत्र भर में रह रहे प्रवासी लोगों के लिए राशन भेंट किया है। मोती जोशी ने बताया कि विधायक ने 101 पैकेट राशन के एसडीएम किरण भडा़ना को भेंट किए, जिन्हें रिजर्व में रखा गया है। एक पैकेट में आटा चार किलो, चावल दो किलो, चने की दाल एक किलो, मसूर की दाल एक किलो, चीनी एक किलो, नमक एक किलो तथा एक बोतल सरसों के तेल की रखी गई है। इस संबंध में एसडीएम किरण भड़ाना ने बताया कि शहर वासियों की ओर से यह एक अच्छी पहल की गई है। इस अवसर पर कमल कम्मी, संदीप जैन, बलदेव चौधरी, संदीप कुमार, नरेंद्र सोनी व अजय सोंधी सहित अन्य कांग्रेसी पदाधिकारी उपस्थित रहे।

अखबार से नहीं फैलता कोरोना

नादौन। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं नादौन विधायक सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा है कि अखबार पढ़ने से कोरोना संक्रमण नहीं फैलता है, बल्कि अखबार में कोरोना संक्रमण से कैसे बचें और कोरोना संक्रमण कहां फैला है। इसकी सही जानकारी हमें अखबार से ही प्राप्त होती है। अगर सोशल मीडिया पर अगर कोई अफवाह फैली हो तो उसकी सच्चाई का पता भी हमें अखबार के माध्यम से ही पता चलता है। आजकल की अखबारें पूरी तरह से सेनेटाइज होकर आ रही हैं। सभी अखबारें अपने पाठकों की सेहत का विशेष ध्यान रखतीं है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App