एक नजर

By: Apr 1st, 2020 12:01 am

लॉकडाउन में घुड़सवारी का मजा

नई दिल्ली। टीम इंडिया के खिलाड़ी इन दिनों अपने-अपने घरों में हैं। पूरे भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। दूसरी तरफ आईपीएल पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इस बीच भारतीय टीम के धुरंधर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा अपने शौक को पूरा करने में लगे हैं। 31 साल के रविंद्र जडेजा ने अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो शेयर किया है। 43 सेकंड के इस वीडियो में वह घुड़सवारी करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कैप्शन लिखा है, मेरे हर समय का पसंदीदा। माना जा रहा है कि जडेजा जामनगर के पास अपने फार्म हाउस में घुड़सवारी कर रहे हैं। जडेजा अकसर यहां आते हैं और अपने इस शौक को पूरा करते हैं। क्रिकेट से आराम मिलने पर जडेजा अपने इस आलीशान फार्म हाउस में पहुंच जाते हैं। 

लार्ड्स भी मदद करने आया आगे

लंदन। क्रिकेट के नियमों के संरक्षक मेरिलबोन क्रिकेट क्लब ने कोविड-19 महामारी से लड़ रहे राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के स्टाफ को लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर उपलब्ध जगह पार्किंग और स्टोरेज के लिए देने का फैसला किया है। ब्रिटेन में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और प्रिंस चार्ल्स सहित करीब 23000 लोग इसकी चपेट में हैं, जबकि 1400 से ज्यादा मौत हो चुकी है। एमसीसी ने कहा, काफी अस्पताल लार्ड्स के करीब हैं, इसे देखते हुए क्लब मेडिकल स्टाफ की मदद करना चाहता है, ताकि वे इस वायरस के खिलाफ लड़ाई पर ध्यान लगा सकें। क्लब ने एनएचएफ  स्टाफ को 75 कार पार्किंग की जगह दी है। साथ ही क्लब शहर की चैरिटी संस्था को भोजन भी मुहैया करा रहा है।

टिम पेन की कार से पर्स चोरी

सिडनी। आस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने मंगलवार को बताया कि उनकी कार से उनका बटुआ चोरी हो गया है। पेन ने अपनी कार गैरेज से निकालकर गली में खड़ी की थी। पेन सेल्फ आइसोलेशन में हैं। वह गैराज में जिम बनाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने अपनी कार को बाहर खड़ा किया था। किसी ने उसमें से उनका बटुआ चुरा लिया। आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि वह सदमे में आ गए, जब उन्हें उनके क्रेडिट कार्ड के गलत इस्तेमाल के मैसेज आने लगे। पेन ने एक आस्ट्रेलियाई नेटवर्क को बताया, मैंने हाल ही में गैराज को होम जिम में बदला है। इसी दौरान मैंने बाहर जाकर देखा तो कार का दरवाजा खुला हुआ था और बटुआ गायब था।

रद्द होगा आस्ट्रेलिया का बांग्लादेश दौरा

नई दिल्ली। आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि उनकी टीम के जून में होने वाले बांग्लादेश दौरे पर जाने की संभावनाएं कम हैं और इसका काराण कोरोना वायरस है। आस्ट्रेलिया को जून में बांग्लादेश में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। यह दोनों मैच आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं। पेन ने कहा है कि आपको इस बात का अंदाजा लगाने के लिए आइंस्टाइन होने की जरूरत नहीं है कि बांग्लादेश का दौरा शायद न हो, खासकर जून में। या तो ये रद्द होगा या स्थगित किया जाएगा। हम इस समय इसे लेकर सुनिश्चित नहीं हैं। पेन ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि वो इसे ज्यादा लंबा स्थागित नहीं करेंगे। कुछ सीरीज रद्द हो जाएं।

भारतीय फुटबॉलरों ने दी मदद

कोलकाता। भारतीय फुटबॉलरों ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है और अपनी तरफ से मदद दी है। डिफेंडर प्रीतम कोटल ने पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री राहत कोष में 50 हजार रुपए दिए हैं, जबकि मिडफील्डर प्रणय हल्दर बैरकपुर मंगल पांडेय फुटबॉल कोचिंग कैंप में और बैरकपुर रेलवे स्टेशन के आसपास सुविधा से वंचित बच्चों को खाना उपलब्ध करा रहे हैं। हल्दर ने इसके अलावा मुख्यमंत्री राहत कोष में 20 हजार रुपए भी दिए हैं। हल्दर के क्लब साथी प्रबीर दास ने 50 हजार रुपए का योगदान दिया है, जबकि गोलकीपर अरिंदम घोष ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 हजार रुपए दिए हैं।

नीरज चोपड़ा ने की तीन लाख मदद

नई दिल्ली। भारत के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने कोरोना से लड़ने के लिए मंगलवार को प्रधानमंत्री केयर फंड में दो लाख और हरियाणा राहत कोष में एक लाख रुपए का योगदान दिया। नीरज तुर्की से लौटने के बाद फिलहाल पटियाला स्थित राष्ट्रीय खेल संस्थान में अलग-थलग रह रहे हैं। नीरज ने ट््वीट कर कहा, मैं प्रधानमंत्री केयर फंड में दो लाख और हरियाणा राहत कोष में एक लाख रुपए का योगदान देता हूं। मुझे उम्मीद है कि सब अपनी इच्छानुसार देश की मदद के लिए आगे आएंगे। उल्लेखनीय है कि नीरज टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं और भारत की पदक उम्मीदों में से एक हैं।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App