एक नजर

By: Apr 4th, 2020 12:02 am

डिप्टी डायरेक्टर ने जाने हालात

तलवाड़ा। कोरोना वायरस को लेकर शुक्रवार को डिप्टी डायरेक्टर निकाय विभाग अनुपम कलेर ने नगर पंचायत तलवाड़ा के अधीन पड़ते अलग-अलग एरिया का औचक दौरा करके प्रबंधों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सफाई और वार्डो में हो रही स्प्रे का निरीक्षण किया।

सर्वहितकारी तलवाड़ा में पढ़ाई ऑनलाइन

तलवाड़ा। कोरोना वायरस के कारण यहां दुनिया की रफ्तार थम गई है, वहीं सर्वहितकारी तलवाड़ा ने ऐसे समय में अपने बच्चों के लिए ऑनलाइन टीचिंग सेवा शुरू की है। प्रिंसिपल देशराज शर्मा के मार्गदर्शन से पहली अप्रैल से नर्सरी से बाहरवीं की सभी कक्षाओं में ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है। जिससे घर पर रह कर बच्चे अपने अध्यापकों के श्री शर्मा ने बताया कि जब तक सब कुछ ठीक नही हो जाता तब तक सर्वहितकारी द्वारा बच्चों की पढ़ाई का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। 

तलवाड़ा पुलिस ने जब्त की 15 गाडि़यां

तलवाड़ा। देश में लगतार बढ़ रहे कोरोना वायरस मामलों के चलते शुक्रवार को तलवाड़ा पुलिस ने उच्च अधिकारियों के दिशा-निर्दशों पर कर्फ्यू का सख्ती से पालन करवाया। थाना प्रभारी भूषण शेखड़ी ने कहा कि शुक्रवार को तलवाड़ा पुलिस द्वारा  कर्फ्यू तोड़ने वाले 15 वाहनों को जब्त किया गया।

एमएससी केमिस्ट्री में छाईं केएमवी की छात्राएं

जालंधर। भारत की विरासत संस्था कन्या महाविद्यालय, आटोनॉमस और भारत के नंबर-1 कालेज (इंडिया टूडे 2०19 की रैकिंग अनुसार), जालंधर के पोस्ट ग्रेजुएट डिपार्टमेंट आफ केमिस्ट्री की एमएससी केमिस्ट्री की छात्राओं का परीक्षा नतीजा शानदार रहा। विद्यालय को प्राप्त ऑटोनामस दर्जे के अंतर्गत आयोजित हुई इन परीक्षाओं में प्रीति ने 345/400 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल करके विद्यालय का मान बढ़ाया। इसके साथ ही इस कक्षा में काव्या गुप्ता ने 327/400 अंकों के साथ दूसरा और बिन्नी ने 320/400 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। इसके साथ ही इस कक्षा की छह छात्राओं ने यह परीक्षा डिस्टिंक्शनस के साथ पास की। विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस शानदार सफलता के लिए होनहार छात्राओं को मुबारकबाद दी और साथ ही केमिस्ट्री विभागह द्वारा छात्राओं को किताबी ज्ञान के साथ-साथ विषय की व्यवहारिक जानकारी प्राप्त करने के लिए किए जाते प्रयासों की प्रशंसा की।

घर-घर जाकर पेंशन देंगी आंगनबाड़ी वर्कर्ज

नंगल। पंजाब सरकार द्वारा दी जाने वाली जनवरी व फरवरी महीने की बुढा़पा, अपंग इत्यादि पेंशन जारी कर दी है। इसे लेने के लिए पेंशनधारकों को घर से बाहर नहीं जाना होगा, क्योंकि आंगनबाड़ी वर्कर्ज खुद आपके घर आकर यह पेंशन आपको देंगे। सभी पेंशनधारकों को 750 रुपए प्रति महीने के हिसाब से 1500 रुपए दिए जा रहे है। 

कर्फ्यू उल्लंघन पर सात पर केस, पांच गाडि़यां जब्त

नंगल। कोरोना वायरस जैसी खतरनाक महामारी के मद्देनजर पंजाब सरकार द्वारा प्रदेश भर में लगाए गए कर्फ्यू को सख्ती से पालन करवाने के उद्देश्य से नंगल पुलिस ने कर्फ्यू के दौरान घरों से बाहर घूमते सात लोगों को गिरफ्तार करके मामला दर्ज करने के अलावा पांच गाडि़यों को भी जब्त किया गया है। इस बारे में थाना प्रभारी नंगल इंसपेक्टर पवन कुमार ने  बताया कि जिला पुलिस प्रमुख स्वप्न शर्मा के दिशा-निर्देशों के तहत यह कारवाई की गई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App