एक नजर

By: Apr 7th, 2020 12:05 am

दिल्ली ट्रायथलन संघ ने दिए दो करोड़

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस कोविड-19 के खिलाफ जंग में दिल्ली ट्रायथलन संघ ने प्रधानमंत्री राहत कोष में दो करोड़ रुपए की मदद दी है। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) से जानकारी के अनुसार दिल्ली ट्रायथलन संघ के ओम प्रकाश शर्मा ने प्रधानमंत्री राहत कोष में दो करोड़ रुपए की मदद दी है, जो अभी तक सभी खेल महासंघों में सबसे ज्यादा है। भारतीय भारोत्तोलन महासंघ के बीपी बैश्य ने डेढ़ करोड़ रुपए की मदद दी है।

पंकज आडवाणी ने दी पांच लाख की मदद

नई दिल्ली। भारत के स्टार बिलियर्ड्स और स्नूकर खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने कोरोना वायरस के खिलाफ देश की जंग में प्रधानमंत्री राहत कोष में पांच लाख रुपए की मदद दी है। 23 बार के विश्व चैंपियन पंकज आडवाणी ने ट््विटर पर कहा कि इस लड़ाई में उनकी तरफ से यह छोटा सा योगदान है और वह इसके साथ ही इस संकट की घड़ी में जागरूकता, प्यार और एकजुटता फैलाना चाहते हैं।

चीन की पुरुष फुटबाल टीम का टेस्ट नेगेटिव

बीजिंग। चीन की पुरुष फुटबॉल टीम का 14 दिन का मेडिकल क्वारंटाइन समाप्त हो गया है और सभी खिलाडि़यों का कोरोना वायरस कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आया है। 25 सदस्यीय टीम ने हाल में दुबई में अपना ट्रेनिंग कैंप समाप्त किया था और गत 23 मार्च को चीन के हैनान प्रान्त सान्या लौटी थी। टीम को आगमन के बाद से ही एक होटल में अलग-थलग रखा गया था। टीम चीन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कहा कि टीम का सान्या में आगमन के तुरंत बाद ही कोविड-19 टेस्ट हुआ, जो नेगेटिव निकला था। टीम का 14 दिन के क्वारंटाइन के बाद फिर टेस्ट हुआ और यह टेस्ट भी नेगेटिव निकला। बयान में कहा गया है कि सभी खिलाड़ी अब अपने क्लबों में लौट सकते हैं।

असम क्रिकेट संघ ने दी 50 लाख सहायता

गुवाहाटी। असम क्रिकेट संघ (एसीए) ने कोरोना वायरस कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई में मुख्यमंत्री राहत कोष और असम आरोग्य निधि में 50 लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की है। एसीए के अध्यक्ष रमन दत्ता और सचिव देवजीत सैकिया ने एक बयान में बताया कि एसीए मुख्यमंत्री राहत कोष और असम आरोग्य निधि में 25-25 लाख रुपए देगा।

चीन के स्टार झांग गुओवेई ने लिया संन्यास

बीजिंग। चीन के ऊंची कूद स्पर्धा के स्टार एथलीट झांग गुओवेई ने संन्यास लेने की घोषणा की है। 28 वर्षीय झांग ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म वीबो पर अपने संन्यास लेने की घोषणा की। उन्होंने हालांकि अपने इस फैसले के बारे में विस्तृत जानकारी साझा नहीं की है।

नहीं रहे पूर्व क्रिकेटर वॉकर और एडवर्ड्स

ऑकलैंड।  इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर पीटर वॉकर का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 84 वर्ष के थे। वहीं सोमवार को ही न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर जॉक एडवर्ड्स का सोमवार को निधन हो गया। वह 64 वर्ष के थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App