एक नजर

अमृतसर में पुलिस कर्मियों की स्क्रीनिंग शुरू

अमृतसर। लुधियाना में एसीपी अनिल कोहली के कोरोना वायरस की वजह से देहांत होने के बाद पुलिस डीजीपी पंजाब पुलिस द्वारा पुलिसकर्मियों की सुरक्षा की हिदायतें जारी की गई हैं। इसी के अनुसार, मंगलवार को अमृतसर पुलिस कमिश्नरेट के कर्मियों के चैकअप की शुरुआत की गई। पुलिस कमिश्नर अमृतसर डा. सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि पूरे अमृतसर कमिश्नरेट के कर्मियों मेडिकल जांच की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मुख्यत ईएमसी अस्पताल, आईवी अस्पताल व अमनदीप अस्पताल द्वारा सभी पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग करवाई जा रही है। पुलिस कमिश्नर द्वारा सभी अस्पतालों के डाक्टर्ज को सिरोपा देकर सम्मानित भी किया गया।  उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में सभी कर्मियों की स्क्रीनिंग कर ली जाएगी।

नंगल की मंडी में गेहूं खरीद शुरू

नंगल।नंगल की अनाज मंडी में गेहूं की खरीद-फरोख्त का काम जोर-शोर से चल रहा है, लेकिन इसके साथ ही मंडी के आढ़तियों को कुछ समस्याओं से भी दो चार होना पड़ रहा है। मंडी के आढ़तियों अजय कपिला, कुलविंद्र, राजेश खन्ना, शिव कुमार व राम मूर्ति इत्यादि ने कहा कि प्रशासन द्वारा मंडी में बिकने के लिए आई गेहूं की नमी का प्रतिशत 12 रखा गया है, लेकिन अगर नमी का प्रतिशत 12 से अधिक आ जाता है, तो उस गेहूं को वापस भेज सुखाकर लाने की बात कही जाती है, जिससे किसानों को भारी मुश्किल का सामना करना पड़ता है। मार्केट कमेटी के सुपरिवाइजर मलकीयत सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा तय मापदंडों के आधार पर ही गेहूं की खरीद-फरोख्त हो रही है। मंगलवार को कुल 2300 क्विंटल गेहूं खरीदी जा चुकी है, जबकि 1900 क्विंटल गेहूं की लिफ्टिंग हो चुकी है। 

श्रीआनंदपुर साहिब में कोरोना कर्मवीर नवाजे

श्रीआनंदपुर साहिब। नूर कला क्लब गग द्वारा नेहरू युवा केंद्र रूपनगर के यूथ को-ऑर्डिनेटर पंकज यादव के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत सेक्टर ब्रह्मपुर अधीन नोबेल कोरोना वायरस के विरुद्ध फ्रंटलाइन पर काम करते मुलाजिमों का विशेष सम्मान किया गया। इस मौके स्वास्थ्य कर्मचारी गुरदीप सिंह ने बताया कि इस सेक्टर अधीन लगभग 35 आशा वर्कर्ज, 12 फीमेल वर्कर्ज और सात मेल वर्कर सुपरिवाइजर सुरेंद्र सिंह और राजेंद्र कौर की अगवाई में काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया जहां जिला सिविल सर्जन डाक्टर एचएन शर्मा और ब्लॉक एसएसओ द्वारा जिला के अंदर ठीक अगवाई की जा रही है, वहीं एक नूर कला क्लब द्वारा इन मुलाजिमों का सम्मान करके इनका हौसला बढ़ाते हुए इनकी तंदुरुस्ती की कामना की गई इस मौके कपिल, रविंद्र, गुरजीत सिंह, सिकंदर सिंह, सुरेंद्र, राजिंद्र कौर, स्वर्ण कौर, मनदीप कौर, गुरदीप सिंह, जगतार, मोहन व राजेंद्र सिंह आदि हाजिर थे।

घर से ही मनाई जाएगी परशुराम जयंती

शाहपुरकंडी – श्रीब्राह्मण सभा शाहपुरकंडी टाउनशिप की ओर से इस बार बारिश के चलते चब्बी अप्रैल को मनाए जाने वाले भगवान श्रीपरशुराम जी की जयंती का कार्यक्रम श्रद्धापूर्वक अपने घरों में दीपमाला कर मनाने की बात कही। यह जानकारी श्रीब्राह्मण सभा शाहपुरकंडी टाउनशिप के अध्यक्ष पंडित चंद्र कमल शर्मा एक प्रेस वार्ता के दौरान दी।