केजरीवाल का ऐलान- कोरोना का इलाज करते किसी स्वास्थ्यकर्मी की जान गई तो देंगे 1 करोड़

By: Apr 1st, 2020 3:01 pm

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो- पीटीआई)दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है दिल्ली में अभी स्थिति कंट्रोल में है और कम्युनिटी ट्रांसमिशन की हालत नहीं है. केजरीवाल ने आज दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में कोरोना के आंकड़े कंट्रोल में हैं. उन्होंने कहा कि यहां पर मृतकों के आंकड़ों में भी ज्यादा बढ़ोतरी नहीं देखने को मिली है.

सैनिकों की तरह देश की सेवा कर रहे डॉक्टर

केजरीवाल ने कहा कि कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर आज सैनिकों की तरह देश की सेवा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोरोना के मरीजों का इलाज करते हुए किसी भी डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी या चिकित्साकर्मी की मौत होती है तो दिल्ली सरकार उसके परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देगी.

PPE डॉक्टरों के लिए जरूरी

सीएम केजरीवाल ने कहा कि ये सम्मान राशि प्राइवेट या सरकारी सभी के लिए है. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए PPE यानी कि Personal protective equipment की जरूरत है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार सभी स्वास्थ्यकर्मियों के लिए इसकी व्यवस्था करने में लगी हुई है.

फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से करें सैनिटाइजेशन-एलजी

दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने कोरोना से निपटने की तैयारियों पर सीएम अरविंद केजरीवाल, मुख्य सचिव और दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की. एलजी अनिल बैजल ने कहा कि उन्होंने सरकार को सलाह दी है कि दिल्ली के उन इलाकों में फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के जरिये सैनिटाइज किया जाए. इसके अलावा क्वारनटीन सेंटर्स, सार्वजनिक स्थानों को भी उन्होंने क्वारनटीन करने को कहा है. इसके अलावा एलजी ने आपदा प्रबंधन समूहों को भी लगातार अलर्ट रहने को कहा है.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App