कोरोना की मार से जुलाई तक खिसकाए मुकाबले

By: Apr 7th, 2020 12:07 am

विश्व में बैडमिंटन के सारे टूर्नामेंट स्थगित

नई दिल्ली – विश्व बैडमिंटन महासंघ ने सोमवार को अपने सारे अंतरराष्ट्रीय, जूनियर और पैरा टूर्नामेंट कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मई से जुलाई तक स्थगित कर दिए। इनमें अधिकांश ग्रेड टू और थ्री टूर्नामेंट हैं, जिनमें एचएसबीसी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूअर, बीडब्ल्यूएफ टूअर और बीडब्ल्यूएफ से मान्य अन्य टूर्नामेंट हैं। मेजबान सदस्य संघों और उपमहाद्वीपीय परिसंघों से मशविरे के बाद यह फैसला लिया गया। इस दौरान इंडोनेशिया ओपन 2020 भी स्थगित कर दिया गया है। एक विज्ञप्ति के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण के कारण ये सारे टूर्नामेंट स्थगित करने पड़े हैं। खिलाडि़यों, उनकी टीम, अधिकारियों और बैडमिंटन समुदाय की सेहत सर्वोपरि है। पिछले सप्ताह बीडब्ल्यूएफ ने विश्व रैंकिंग और जूनियर रैंकिंग भी फ्रीज (बंद) कर दी थी।

दिल्ली में होने वाला शूटिंग विश्व कप रद्द

नई दिल्ली – राजधानी दिल्ली की डा. कर्णी सिंह शूटिंग रेज में मई में होने वाले आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्वकप को कोरोना वायरस कोविड-19 के बढ़ाते प्रकोप के कारण रदद् कर दिया गया है। भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने सोमवार को जारी बयान में बताया कि एनआरएआई को कोरोना के कारण मई में दिल्ली में होने वाले विश्व कप को रदद् करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। रायफल/पिस्टल विश्व कप का आयोजन पांच से 13 मई तक होना था, जबकि शॉटगन विश्वकप का आयोजन 20 से 29 मई तक होना था। एनआरएआई ने कहा कि एथलीटों, अधिकारियों, स्टाफ और निशानेबाजी समुदाय की सुरक्षा उसके लिए सर्वोपरि है इसलिए उसने इन दोनों विश्व कप को रद्द करने का फैसला किया है।

पीजीए गोल्फ चैंपियनशिप टली

न्यूयार्क। साल के चार मेजर गोल्फ टूर्नामेंटों में से एक पीजीए चैंपियनशिप का आयोजन छह से नौ अगस्त तक किया जा सकता है। इस चैंपियनशिप को कोरोना वायरस के खतरे के चलते स्थगित कर दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चैंपियनशिप शहर के हार्डिंग पार्क कोर्स में ही होगी। चैंपियनशिप का आयोजन अमरीका पीजीए करता है।

इस साल टेनिस टूर्नामेंट कम

ब्यूनर्स ऑयर्स। अर्जेंटीना की महान टेनिस खिलाड़ी गैब्रियला सबातीनी ने कहा है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के लगातार बढ़ते हुए प्रकोप के कारण इस वर्ष पेशेवर टेनिस टूर्नामेंटों के शुरू होने की संभावना बहुत ही कम है।  सबातीनी ने सुबीडोस ए ला रेड पोडकास्ट को दिए साक्षात्कार में यह बात कही। सबातीनी ने कहा कि मुझे लगता है कि आने वाले महीनों में खेल से जुड़े किसी भी कार्यक्रम का आयोजन बहुत ही मुश्किल होगा। इस वर्ष किसी भी टेनिस टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर मुझे आशंका है।   

साल के अंत में ही रिंग में उतरेंगे

नई दिल्ली – भारत के पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह को कोविड-19 के कारण अपनी सारी योजनाएं रद्द करनी पड़ीं, लेकिन उन्हें साल के अंतिम छह महीनों में रिंग में उतरने और अपना पेशेवर करियर फिर शुरू करने की उम्मीद है। विजेंदर अभी सर्किट में अजेय है और उन्होंने अपने सभी 12 मुकाबले जीते हैं। उनका अमरीका के बाब आरुम के टॉप रैंक प्रमोशंस के साथ अनुबंध है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App