दुकानों में रेट लिस्ट जरूरी

By: Apr 9th, 2020 12:20 am

शिमला में मनमर्जी दामों पर सब्जी बेचने पर प्रशासन ने दुकानदारों का काटा चालान, नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कसा शिकंजा

शिमला-शिमला में जिला प्रशासन ने सब्जी विक्रेताओं को चेतावनी दी है कि अगर महंगे दामों पर सब्जियां बेचने की शिकायत मिलेगी तो प्रशासन उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई भी करेगा। साथ ही साथ दुकानदारों को दुकानों के बाहर रेट लिस्ट लगाने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। कोरोना (कोविड-19) के खतरे को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन है, जिसके चलते लोग घरों में कैद हैं। लाकडाउन के चलते सब्जियों के दामों में मनमर्जी से बेची जा रही है तो उस दुकानदार का चलान काटा जा रहा है। ऐसे में शिमला में इन दिनों इस बात का  पूरी तरह  से ध्यान रखा जा रहा है कि कोई भी दुकानदार बिना रेट लिस्ट के सब्जियां व फल न बेचे।  साथ ही लॉकडाउन के बाद जिस तरह से आम लोगों को महंगाई का बोझ न पड़े इस बात को भी प्रशासन ध्यान दे रहा है। मंडियों में पर्याप्त सब्जियों की आवक न होने के चलते कई इलाकों में महंगी सब्जियां बिकनी शुरू हो गईं। इसे देखते हुए शिमला में मंगलवार को भी एसडीएम ने सब्जी मंड़ी में छापा मारा और जो मनमर्जी के दामों से ग्राहकों को सब्जियां बेच रहें थे। उनके मौके पर चलान किए गए। साथ ही दुकानदारों को निर्देश दिए गए है कि वह लोगों से मनमाने रेटों में सब्जियां न बेचे। इसके अलावा शिमला में साफ-सफाई का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

सब्जी की बढ़ी कीमतों से लोग थे परेशान

खासतौर पर सब्जियों में आलू, प्याज और टमाटर से लोग ज्यादा प्रभावित होते हैं इसलिए आलू, टमाटर,प्याज की कीमतें अधिक होने से परेशान थे। लेकिन अब प्रशासन ने इनके रेट हर रोज निर्धारित किया जा रहे हैं। इसी तरह दूसरी हरी सब्जियों के दाम भी प्रशासन हर रोज तय कर रहा है।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App