धारावी में एक डॉक्टर को कोरोना, मुंबई में बीते 24 घंटे में 57 नए केस

By: Apr 3rd, 2020 10:57 am

मुंबई में अब तक कोरोना के 238 केस (फाइल फोटो-PTI)एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. अब एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव निकला है. फिलहाल, उसकी बिल्डिंग में मौजूद लोगों को क्वारनटीन किया जा रहा है. साथ ही संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू हो गई है. मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना के 4 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 57 नए केस पॉजिटिव मिले हैं.

अधिकारियों के मुताबिक, मुंबई सेंट्रल के एक हॉस्पिटल में काम करने वाले सर्जन ने खुद बीएमसी को अपने कोरोना संक्रमण की खबर दी. इसके बाद उसके सैंपल की जांच की गई, जिसमें वह पॉजिटिव मिला है. अब उसके सैंपल की जांच सरकारी अस्पताल में होगी. डॉक्टर की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. माना जा रहा है कि वह किसी कोरोना संक्रमित के संपर्क में आया था.

साथी क्वारनटीन, संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू

फिलहाल, धारावी में रहने वाले इस 35 वर्षीय डॉक्टर को रहेजा हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. इसके साथ ही उसकी बिल्डिंग को सैनिटाइज करके साथ में रह रहे लोगों को क्वारनटीन किया जा रहा है. इसके अलावा डॉक्टर के संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है. धारावी में कोरोना वायरस का यह तीसरा मामला है.

 

सफाईकर्मी की हुई थी मौत

इससे पहले बुधवार को 56 साल के जिस सफाईकर्मी की कोरोना से मौत हुई थी, वो तबलीगी जमात के 10 लोगों के संपर्क में आया था. इन 10 लोगों को उसने अपने घर में ठहराया और खाना खिलाया था. ये सभी 10 लोग दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से मुंबई गए थे, फिर ये लोग मुंबई से केरल रवाना हो गए थे.

एक और सफाईकर्मी में मिले थे लक्षण

वहीं, गुरुवार को एक 54 वर्षीय सफाई कर्मचारी में कोरोना वायरस के पॉजिटिव लक्षण पाए गए हैं. वह मुख्य रूप से वर्ली इलाके का रहने वाला है. लेकिन धारावी के माहिम फाटक रोड के पास काम करता था, जो कि मुंबई प्रशासन के लिए चिंता बढ़ाने वाला है. धारावी में पुलिस ने 900 घरों को सील कर दिया है.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App