पीएम के संदेश के बाद राजनाथ के घर बैठक, कोरोना को हराने के ‘मेगाप्लान’ पर चर्चा

By: Apr 3rd, 2020 12:27 pm

 

कोरोना संकट को लेकर शुक्रवार को सेंट्रल ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक शुरू हुई. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर हुई इस बैठक में कोरोना को रोकने के लिए बनाए गए मेगा प्लान की समीक्षा की गई. इसके साथ ही लॉकडाउन के बाद मजदूरों के पलायन की स्थिति पर भी चर्चा हुई.

बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, प्रकाश जावड़ेकर, स्मृति ईरानी, हरदीप पुरी, राम विलास पासवान, सुरेश गंगवार समेत दूसरे शामिल हैं. राजनाथ सिंह के घर पर कोरोना को लेकर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की यह दूसरी बैठक है. इससे पहले भी सभी केंद्रियों ने बैठक की थी और हालात की समीक्षा की थी.

पीएम  मोदी ने जारी किया वीडियो मैसेज

ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो मैसेज के जरिए देश की जनता को संबोधित किया. उन्होंने कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे देशवासियों की हौसला अफजाई की. साथ ही ऐलान किया कि कोरोना के अंधकार को दूर करने के लिए 5 अप्रैल की रात 9 बजे पूरा देश रोशन होगा. हर कोई अपने घर में मोमबत्ती, दीया या टॉर्च जलाएगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘5 अप्रैल की रात 9 बजे घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में खड़े रहकर 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं. चारों तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा, तब प्रकाश की उस महाशक्ति का एहसास होगा, जिसमें एक ही मकसद से हम सब लड़ रहे हैं.’


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App