बच्चों को छोेड़कर मां-बाप फरार

By: Apr 9th, 2020 12:20 am

भूखे-प्यासे दिन काट रहे थे बच्चे, अंधेरे पानी के टैंक में काट रहे थे दिन, शिमला में सामने आया मामला

शिमला-कोरोना वायरस के संकट के दौरान मां-बाप ने अपने जिगर के टुकड़ों को भूखे प्यासे बिलखने के लिए छोड़ दिया। मां-बाप से दूर अकेले दोनो नाबालिग निर्माणाधीन भवन के पानी के टैंक में दिन गुजारने के लिए मजबूर थे। पिछले कई दिनों से दोनो भाई अंधेरे पानी के टैंक में दिलदहलाने वाली स्थिति में जीवनयापन कर रहे थे।  मां-बाप ने लॉकडाउन के दौरान किन परिस्थितियों के चलते अपने बच्चों को छोड़ा है। अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है। मगर, लॉकडाउन के दौरान शिमला के उपनगर संजौैली में सामने आई इस घटना ने कई सवाल खडे़ कर दिये हैं। शिमला के उपनगर संजौली की हाउसिंग बोर्ड कालोनी में निर्माणाधीन मकान के अंडर ग्राउंड सूखे वाटर टैंक में रह रहे इन दोनों बच्चों को रेस्क्यू कर लिया गया है। रेस्क्यू किए गए बच्चे नेपाली मूल के बताए जा रहे हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने बच्चों को मंगलवार रात 12 बजे रेस्क्यू किया है। बताया जा रहा है कि दोनों बच्चों को उनके माता-पिता छोड़कर कहीं चले गए हैं। ऐसे में सिर छिपाने के लिए कोई छत न मिलने पर दोनों बालक अत्यंत खतरनाक परिस्थितियों में अंधेरे पानी के टैंक में रात गुजारते थे।  मासूम बच्चों का दुखड़ा भी दर्दनाक है। उनके माता-पिता उन्हें  छोड़कर कहीं और चले गए थे। लॉकडाउन के दौरान माता-पिता ने बच्चों को क्यों छोडा, क्या लॉकडाउन के दौरान भूखमरी कारण रहा होगा या बच्चे माता-पिता से बिछड़ गए हैं।  बताया जा रहा है कि उनके माता-पिता ने कहीं अलग-अलग शादी कर ली है। मगर  वास्तविक स्थिति का पता पुलिस जांच के बाद ही लग पाएगा।   बच्चों की उम्र्र 10 व 11 वर्ष बताई जा रही है। पुलिस को इसकी सूचना उमंग फाउडेशन के अध्यक्ष प्रो.अजय श्रीवास्तव ने दी।  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीर ठाकुर  ने तुरंत कार्रवाई करते हुए  बच्चों को रेस्क्यू करने के निर्देश दिए।

पुलिस ने रात को 12 बजे किया रेस्क्यू

पुलिस की टीम ने मौैके पर पहुंचकर  रात को 12 बजे दोनों बच्चों को रेस्क्यू किया व बच्चों को रेस्क्यू कर  रॉकवूड  पोर्टमोर स्थित  बाल आश्रम में पहुंचाया।  

लाकॅडाउन के दौरान पहला ऐसा मामला

शिमला में लाकॅ डाउन के दौरान ऐसा यह पहला मामला है, जो सामने आया है।  बच्चे पिछले कितने दिनोें से अधेरें पानी के टैंक भूखे प्यासे रह रह थे। जबकि लॉकडाऊन के दौरान कई सस्थाएं जरूरतमदों को जरूरत का सामान उपलब्ध करवाया जा रहा है। 

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App