सभी समझें,सोशल डिस्टेंसिग जरूरी है

By: Apr 5th, 2020 12:20 am

उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने बोले, सामाजिक दूरी का ग्राहकों से पालन कराना दुकानदार का दायित्व

ऊना-उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने कहा है कि कर्फ्यू में ढील के दौरान ग्र्राहकों से सामाजिक दूरी का पालन कराना दुकानदारों का दायित्व है। कोरोना पर बुलाई गई एक बैठक में उन्होंने कहा कि निर्देश न मानने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी। लोग स्वयं भी जागरूक हों और सामाजिक दूरी का पालन करें क्योंकि यह सभी के हित में है। एक दूसरे से एक मीटर का फासला अनिवार्य है। डीसी ने उचित मूल्यों की दुकानों को भी इस नियम का पालन करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन, एडीसी अरिंदम चौधरी, एएसपी विनोद धीमान, सीएमओ डा. रमण कुमार शर्मा, उप निदेशक पशु पालन विभाग डा. जय सिंह सेन, पीओ डीआरडीए संजीव ठाकुर उपस्थित रहे।

कृषि उपकरणों की रिपेयर की दुकानें खुलेंगी

डीसी ने बताया कि फसल की कटाई के सीजन को देखते हुए मजदूरों को पास जारी करने के निर्देश पहले ही दे दिए गए हैं और अब कृषि उपकरणों व रिपेयर करने वाली दुकानों को भी छूट दी गई है। उन्होंने कहा कि हाईवे के किनारे मालवाहक वाहनों की रिपेयर व स्पेयर पार्ट की दुकानों को भी छूट दी जा रही है। उन्होंने कहा कि डोर टू डोर सामान की डिलीवरी को बढ़ावा दिया जा रहा है। डोर- टू-डोर डिलीवरी के लिए पास सहायक आयुक्त तथा संबंधित एसडीएम जारी कर सकते हैं। इसके अलावा निजी लैब को भी कर्फ्यू के दौरान खुला रहने की छूट दी गई है। डीसी ने कहा कि पान, खैनी, गुटखा तथा चुईंगम के इस्तेमाल पर भी पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

कोरोना पोजिटिव मरीजों का 14 लोगों से संपर्क

बैठक में एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव मरीज जिस रेल में आए थे उसमें 14 लोगों के संपर्क में आने की जानकारी मिली है। सभी को होम क्वारंटाइन में रखा गया है और संबंधित बीएमओ उनकी स्क्त्रीनिंग को सुनिश्चिक कर रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App